ICC

बुधवार को ICC  ने ताजा रैकिंग जारी की। जिसमें ICC  टी20 रैकिंग की गेंदबाजी में अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान नंबर 1 बने है। उनके अलावा ताजा रैकिंग भारत में दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को एकदिवसीय रैकिंग में कई अंको का फायदा हुआ। जिसके बाद उनके पायदान में उछाल देखने को मिला है। इसके अलावा भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच गए हैं।

टी20 के क्रिकेट के सिरमोर बने राशिद खान

बुधवार को ICC  के द्वारा टी20 में गेंदबाजों की नई रैकिंग जारी की गई। जिसमें राशिद खान 710 अंकों के साथ नंबर वन की कुर्सी पर विराजमान हो गए हैं, जबकि वानिंदु हसरंगा के खाते में 695 अंक दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। वही नंबर 3 पर अफगानिस्तान के फजलक फारूखी मौजूद हैं, जिनके 690 रेटिंग अंक है।

टी20 के अलावा एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में टॉप 10 में सिर्फ एक बदलाव देखा गया है। जहां साउथ अफ्रीका के राइली रोसो तीन पायदान की छलांग लगाकर छठे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि मुहम्मद वसीम, डेविड मलान और एरोन फिंच अगला एक-एक पायदान का नुकसान हुआ है।

विराट कोहली को हुआ फायदा

वहीं, विराट कोहली को वनडे रैंकिंग में फायदा हुआ है। विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में अर्धशतक जड़ा था। इसी के साथ उन्होंने स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ दिया है। वह नंबर 7 पर पहुंच गए हैं। स्टीव स्मिथ 9वें स्थान पर खिसक गए हैं, जबकि रोहित शर्मा 9वें स्थान से 8वें स्थान पर आ गए हैं। रोहित ने आखिरी वनडे मैच में पारी खेली थी, लेकिन वे अर्धशतक नहीं बना सके।

वही भारत एकदिवसीय रैकिंग में भारत के ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल को ताजा रैकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ। वह 738 अंकों के साथ पांचवे स्थान पर पहुंच गए हैं। यह उनका अंतरराष्ट्रीय में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। इस समय एकदिवसीय बल्लेबाजों की रैंकिंग में शुभमन गिल, रोहित शर्मा और विराट कोहली ही टाॅप 10 में शामिल भारतीय बल्लेबाज है।

ALSO READ:करोड़ों की संपत्ति के मालिक है अमिताभ बच्चन, लेकिन भुखमरी की जिंदगी जी रहा है उनका अपना भाई, इस वजह से नहीं करते कोई मदद

Published on March 29, 2023 8:44 pm