मोहम्मद नबी

T20 वर्ल्ड कप में शुक्रवार को पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान के बीच अहम् मुकाबला हुआ. जिसमे अफगानिस्तान के टीम ने पाकिस्तान को कड़ी टक्कर दी. हालांकि मैच में आशिफ अली के पारी ने पाकिस्तान को जीत दिला दिया पर अफगानिस्तान की टीम ने अंतिम समय तक मैच में बना रहा.

पाकिस्तान ने 5 विकेट से अफगानिस्तान को मात दी. मैच हारने के बाद पोस्ट मैच कांफ्रेस में मोहम्मद नबी पत्रकार के सवालों के जवाब दे रहे थे. उसी दौरान पाकिस्तान की एक महिला पत्रकार एक सवाल पर कप्तान मोहम्मद नबी भड़क उठे. हालांकि उन्होंने मामला को ज्यादा खराब न हो उन्होंने आपने आप को शांत कर लिया.

वर्ल्ड कप मैच के कांफ्रेस में तालिबान के बारे में सवाल

MOHAMMAD nabi

प्रेस कांफ्रेस में देश-विदेश के जर्नलिस्ट होते है जो मैच से जुड़े सवालो का जवाब पूछ्तें हैं. लेकिन प्रेस कांफ्रेस में मौजूद पाकिस्तान के पत्रकार तालिबान से जुड़े सवाल करने लगते हैं. पाकिस्तान के पत्रकार नबी से सवाल करते है , “क्या नई सरकार आने के बाद अफगानिस्तान के पाकिस्तान के साथ संबंध पहले से बेहतर हुए हैं, क्या इससे अफगानिस्तान क्रिकेट को फलने-फूलने में मदद मिलेगी ?  क्या नई सरकार आने के बाद अफगानिस्तान के पाकिस्तान के साथ संबंध पहले से बेहतर हुए हैं, क्या इससे अफगानिस्तान क्रिकेट को फलने-फूलने में मदद मिलेगी ?

कप्तान  मोहम्मद नबी को ये सवाल बिलकुल अच्छा नहीं लगा और उन्होंने शांत हो कर जवाब देते हुए कहा,क्या हम अफगानिस्तान की परिस्थितियों को छोड़कर क्रिकेट के बारे में बात कर सकते हैं। क्रिकेट की बात कर सकते हैं, तो बेहतर होगा, क्योंकि हम इधर वर्ल्ड कप के लिए आए हैं और पूरी तैयारी करके आए हैं। अगर आपका क्रिकेट से जुड़ा कोई सवाल है तो पूछ सकते हो।”

ALSO READ: ICC T20 WORLD CUP 2021: पाकिस्तान के खिलाफ मोहम्मद शमी की ईमानदारी का बनाया गया था मजाक, अब नेशनल हीरो ने दिया जवाब

यहां देखें वीडियो

हालांकि नबी के जवाब के बाद भी पाकिस्तानी पत्रकार अपना वही सवाल दुबारा पूछता हैं. लेकिन मोहम्मद नबी अपने को शांत बनाये रखते हैं और प्रेस कांफ्रेस को ख़त्म कर कर चले जाते हैं.

ALSO READ: ICC T20 WC: मोहम्मद अजहरुद्दीन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले दिया सलाह, कहा जीतना है तो इन 2 को करो टीम से बाहर