ऑस्ट्रेलिया

दुबई में खेले गए 7वें टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपना लोहा मनवाते हुए रविवार को खेले गए फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को आसानी से हराते हुए खिताब पर कब्जा किया। 5 बार की वनडे चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 विश्व कप इतिहास में ये पहला खिताब है। इसके बाद तो मानो कंगारुओ ने जीत का खूब जश्न मनाया. ये जश्न इतने अजीब तरीके से मनाया गया. जिसे देखना तो बनता है.

ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 173 रन का लक्ष्य का पीछा करने उतरी मिशेल मार्श और डेविड वॉर्नर की हाफ सेंचुरी ने ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई । जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने एक दूसरे पर शैम्पेन और बीयर एक-दूसरे पर उढेली। इस जीत ने ऑस्ट्रेलिया को पिछले कुछ सीरीज में मिली हार का ग़म भी भुला दिया. जिसके बाद जश्न कुछ अलग तारीके से मनाया. इस जश्न के वीडियो और फोटो खूब वायरल हो रहे है.

ALSO READ: T20 WC FINAL: ऑस्ट्रेलिया को खिताब दिलाने के बाद इन 6 खिलाड़ियों पर IPL 2022 में छप्पर फाड़ कर बरसेगा पैसा

यहां देखे वीडियो

इस वीडियो में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी मैथ्यू वेड और मार्कस स्टॉयनिस जूते में बीयर डालकर पी रहे हैं। दोनों खिलाड़ी खूब जश्न मना रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया की परंपरा

जूते में बियर डालकर पीने को ऐतिहासिक रूप से अच्छे भाग्य को लाने  या पार्टी के तौर पर माना जाता है। महिलाओं की चप्पल से शैम्पेन पीना तो उसे 20वीं सदी की शुरुआत में पतन का कारण माना जाता है। यह चलन ऑस्ट्रेलिया में अभी तक लोकप्रिय है। यहां इसे शूई कहा जाता है।

ऑस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप इतिहास में पहली बार टाइटल अपने नाम करने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच काफी खुश नजर आए। खुद इस मैच में बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाने वाले आरोन फिंच ने जीत के बाद अपनी टीम के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की।

ALSO READ: AUS vs NZ: ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद पाकिस्तान के फैंस ने ICC पर लगाये पक्षपात के आरोप, बाबर आजम के लिए मांगी अवार्ड