T20 World Cup pakistan cricket team

इस बार टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में पाकिस्तान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही जहां शुरुआती दो मुकाबले हारने के बाद एक तरफ यह कहा जा रहा है कि अब पाकिस्तानी टीम के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की राह मुश्किल हो चुकी है. वहीं दूसरी ओर आईसीसी ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को सेमीफाइनल में पहुंचाने का एक बहुत बड़ा गणित समझाया है और स्पष्ट रूप से बताया है कि किस आधार पर पाकिस्तानी टीम शुरु के दो मैच हारने के बाद भी टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2022 के सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो सकती हैं.

आईसीसी ने समझाया पूरा गणित

इस बार टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) जीतने का सपना देख रही पाकिस्तानी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही जहां पहले भारत और अब जिंबाब्वे से मिली हार के बाद पाकिस्तानी टीम पूरी चिंता में नजर आ रही है, लेकिन आईसीसी ने जो गणित समझाया है उससे पाकिस्तान की टीम को थोड़ी राहत मिल सकती है.

दरअसल आईसीसी के अनुसार अगर अभी भी पाकिस्तानी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचना है, तो सबसे पहले उन्हें बाकी के बचे तीन मुकाबले ना केवल जीतने होंगे, बल्कि अपने नेट रन रेट में भी सुधार करना होगा तभी जाकर कुछ संभव हो सकता है.

जीतने होंगे बाकी के तीन मुकाबले

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए सुपर 12 के पांच में से शुरूआती दो मैच हारने के बावजूद पाकिस्तान टीम के पास इस वक्त सुनहरा मौका है जहां वह बाकी के बचे तीन मुकाबले को बड़े अंतर के साथ जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर सकती है. आपको बता दें कि भारत और जिंबाब्वे के खिलाफ मिली लगातार दो हार के बाद इस वक्त पाकिस्तान टीम का नेट रन रेट -0.050 है.

रविवार को इस टीम का मुकाबला नीदरलैंड से होना है और फिर 3 नवंबर को साउथ अफ्रीका और 6 नवंबर को बांग्लादेश, जहां इन तीनों टीमों को हराने के बाद ही पाकिस्तान के लिए कोई विकल्प नजर आ सकता है. तब जाकर पाकिस्तान के पास छह अंक हो जाएंगे और वह टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी.

ALSO READ: जिम्बाब्वे के खिलाफ हार के बाद घुटने पर बैठ रोते-बिलखते नजर आए शादाब खान, देखें इमोशनल वीडियो

कहीं बारिश न बिगाड़ दे पूरा खेल

अगर बाकी के बचे तीन मुकाबले में पाकिस्तान की टीम कहीं भी गलती करती है तो फिर टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सेमीफाइनल में पहुंचने का इस बार का सपना टूट सकता है क्योंकि साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश और नीदरलैंड काफी अच्छी टीम मानी जाती है.

इसके अलावा पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने या ना पहुंचने का फैसला अन्य टीम के मैच रिजल्ट पर भी निर्भर करेगा. इसके अलावा यह भी देखना होगा कि साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे को कम से कम अगले 2 मुकाबले हारने होंगे तभी जाकर पाकिस्तान की राह आसान हो सकती है.

इस वक्त टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) पर बारिश का साया भी नजर आ रहा है जो पाकिस्तान का पूरा खेल बिगाड़ सकता है.

ALSO READ: भारत का ये दिग्गज खिलाड़ी अब साउथ अफ्रीका पर ‘हमले’ को है तैयार, VIDEO में जाहिर किए मंसूबे

Published on October 28, 2022 9:10 pm