ICC AWARD

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ( ICC ) ने 6 अप्रैल को मैच महीने लिए मेंस क्रिकेट में तीन खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया है। जिसमें पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam), ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) और वेस्टइंडीज के टेस्ट कप्तान क्रेग ब्रैथवेट (Kraigg Brathwaite) शामिल हैं।

पिछले महीने यानी फरवरी में इस अवॉर्ड को एक भारतीय खिलाड़ी ने जीतकर अपने नाम दर्ज किया था। आईसीसी प्लेयर और द मंथ ( ICC Player Of The Month) फरवरी में मेंस श्रेणी में श्रेयस अय्यर ने जीता था। लेकिन इस बार नॉमिनेशन में कोई भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं है। जानिए किन तीन खिलाड़ियों को किया गया नॉमिनेट…

बाबर आज़म ( Babar Azam), पाकिस्तान

बाबर आजम

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आज़म ( Babar Azam) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए नॉमिनेट किया गया है। बाबर आज़म ने वनडे और टेस्ट में कमाल का प्रदर्शन किया है। टेस्ट सीरीज की बात की जाए तो उस्मान ख्वाजा और अब्दुल्लाह शफीक के साथ तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाए वाले खिलाड़ी भी बने हैं।

बाबर आज़म ने अपनी पांच पारियों में 78 की औसत के साथ कुल 390 रन बनाए हैं। जिसमें कराची में खेले गए दूसरे टेस्ट के दौरान उनकी 196 रनों की मैच को बचाने वाली पारी भी शामिल है। बाबर आज़म ने वनडे सीरीज में पहले मैच में 57 और दूसरे मैच में 118 रनों की शतकीय पारी खेली थी।

क्रैग ब्रैथवेट ( Kraigg Brathwaite), वेस्टइंडीज

क्रैग ब्रैथवेट

क्रैग ब्रैथवेट ( Kraigg Brathwaite) ने इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही खेली गई घरेलू सीरीज में अपनी कुल छह पारियों में 85.25 की औसत से 341 रन बनाए हैं। जिसमे उनके दो अर्धशतक और एक शानदार शतक भी शामिल है। क्रैग ब्रैथवेट ने बारबाडोस में 160 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। उन्होंने अपने प्रदर्शन के दम पर प्लेयर ऑफ द सीरीज ( Player Of The Series) भी अपने नाम की थी। जिसके बाद अब उन्हें आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट किया गया है।

ALSO READ:ICC ODI Ranking: ICC ने जारी की टीमों की रैंकिंग, पाकिस्तान हुआ शर्मशार बांग्लादेश ने किया पीछे, जानिए भारत की रैंकिंग

पैट कमिंस ( Pat Cummins), ऑस्ट्रेलिया

pat-cummins-aaron-finch

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की टीम टेस्ट, वन डे और टी20 सीरीज के लिए 24 साल के बाद पाकिस्तान दौरे पर गई थी। जिसमे ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान कमिंस ने पाकिस्तान दौरे पर टीम की टेस्ट सीरीज काफी महत्वपूर्ण योगदान निभाया था। पैट कमिंस ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 12 विकेट अपने नाम किए थे। तीन मैच की टेस्ट सीरीज में उन्होंने पहली पारी में पांच और दूसरी पारी में तीन विकेट अपने नाम किए। ऑस्ट्रेलिया ने ये सीरीज 1-0 से अपने नाम किया ।

ALSO READ:IPL 2022 Points Table: हार कर भी राजस्थान को नहीं हुआ नुक़सान, पॉइंट टेबल में RCB को जबरदस्त हुआ फायदा, देखें पॉइंट टेबल