बाबर आजम विराट कोहली सचिन तेंदुलकर

All-Time ODI Batting Rankings : पाकिस्तान के खिलाड़ी बाबर आजम ( Babar Azam) इस समय विश्व भर में अपनी बल्लेबाजी को लेकर चर्चा का विषय बने हुए है। पाकिस्तान की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भी उन्होंने कमाल का प्रदर्शन करके मैन ऑफ द सीरीज खिताब अपने नाम किया था। बाबर आजम में वन डे में रैंकिंग में नंबर एक को पोजिशन ले रखी है और साथ ही अब सचिन तेंदुलकर के एक रिकॉर्ड को भी छोड़ कर आगे बढ़ गए है। जानिए क्या है पूरी बात….

Ranking : वनडे में एक नंबर पर हैं बाबर आजम

बाबर आजम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान सीरीज में बाबर आजम ने कमाल की बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। उनकी सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी के बाद सीरीज जीतने के बाद उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ चुना गया है। जिसके फायदा उन्हें वन डे रैंकिंग में हुआ है। पाकिस्तान के खिलाड़ी बाबर आज़म आईसीसी वन डे रैंकिंग में नंबर एक पर हैं। 891 अंक के साथ बाबर आज़म एक नंबर, 811 अंक के साथ विराट कोहली दूसरे नंबर और 791 अंक के साथ रोहित शर्मा नंबर तीन पर हैं।

सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को किया पीछे

सचिन एम एस धोनी

बाबर आजम ने ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज में दो शतक अपने नाम किए हैं। जिसके बाद उनके आईसीसी वन डे रैंकिंग में अंक 891 हो गए है। जोकि उन्हें ऑल टाइम वनडे बैटिंग रैंकिंग्स में अब टॉप-15 में शामिल कर चुका है। इस लिहाज से उन्होंने सचिन तेंदुलकर के 1998 में बनाए उनके 887 रेटिंग प्वाइंट को पीछे छोड़ दिया है। सचिन तेंदुलकर ने 1998 में टॉप रैंकिंग 887 रेटिंग प्वाइंट की थी। जिसके बाद अब बाबर आजम को 891 अंक मिल गए है।

ALSO READ:IPL 2022: 9 करोड़ वाले धोनी के खिलाड़ी को 90 लाख में खरीदकर गौतम गंभीर ने बनाया लखनऊ का हीरा, डेब्यू करते ही बिखेरा जलवा

विराट कोहली के प्वाइंट से बहुत पीछे बार आजम

ऑल टाइम वनडे बैटिंग रैंकिंग्स की टॉप-15 रैंकिंग में विराट कोहली 2018 में 911 अंक तक जा चुके हैं। जिसके बाद वो इस लिस्ट में छठे स्थान पर हैं। इस लिस्ट में दिग्गज खिलाड़ी विवियन रिचर्ड्स 931 अंक के साथ नंबर एक पर हैं। 921 अंक के साथ ग्रेग चैपल ऑल टाइम रैंकिंग में दूसरे स्थान पर है।

बाबर आजम 891 के साथ टॉप 15 ऑल टाइम खिलाड़ियों में पहुंच चुके हैं। लेकिन उन्हें विराट कोहली को पीछे छोड़ने के किए काफी मशक्कत करनी पड़ेगी। हालांकि बाबर काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। पिछले टी20 विश्व कप में भी वो अपनी टीम पाकिस्तान के मुख्य स्तंभ बनकर सामने आए थे। जिसके बाद से लगातार वो चर्चा में बने हुए है। वन डे रैंकिंग में नंबर एक पर काफी समय तक बने रहेंगे टेबल देखकर ऐसा कहा जा सकता है।

ALSO READ:IPL 2022: लखनऊ को मिल रही जीत के बाद, कृणाल पांड्या से झगड़े पर दीपक हुड्डा ने तोड़ी चुप्पी, कहा-झगड़ा चलता रहेगा