ICC Men’s Rankings: रैंकिंग में बुमराह को हुआ फिर नुकसान , इस गेंदबाज ने किया टॉप 3 से बाहर, इस देश का रैंकिंग में दिखा जलवा
ICC Men’s Rankings: रैंकिंग में बुमराह को हुआ फिर नुकसान , इस गेंदबाज ने किया टॉप 3 से बाहर, इस देश का रैंकिंग में दिखा जलवा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों फॉर्म में दिखाई दे रही है. टीम के कप्तान बाबर आज़म भी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. कप्तान बाबर आज़म(BABAR AZAM) वनडे और टी20 क्रिकेट मे नंबर पर की रैंकिंग पर बने हुए हैं.

वही, टी20 में नंबर दो पर पाकिस्तानी बल्लेबाज़ मोहम्मद रिज़वान(MOHMMAD RIZWAN) ने कब्ज़ा किया हुआ है. वनडे में भी नंबर दो पाकिस्तानी बल्लेबाज़ इमाम उल हक़(IMAM UL HAQ) बैठे हुए हैं. इन दिनों पाकिस्तान टीम श्रींलका से टेस्ट सीरीज़ खेल रही है. टेस्ट रैंकिंग में बाबर आज़म ने बाज़ी मारी है.

टॉप 3 में आए बाबर आज़म

babar azam

बाबर आज़म(BABAR AZAM) टेस्ट क्रिकेट में शानदार फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज़ में अब तक तीन पारियों में 63.33 की औसत से 190 रन बनाए हैं, जिसमें उनका एक शतक भी शामिल है. इन पारियों के साथ ही उन्होंने टेस्ट रैंकिंग में नंबर 4 से नंबर 3 पर छलांग लगा दी है.

बाबर ने आस्ट्रेलिआई बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ(STEVE SMITH) को पीछे छोड़ दिया है. टेस्ट में नंबर तीन पर आने के साथ ही बाबर क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में नंबर तीन पर आ पहुंचे हैं. टेस्ट में इन दिनों नंबर वन की पोज़ीशन पर इंग्लैंड के बल्लेबाज़ जो रूट(JOE ROOT) बैठे हैं.

ALSO READ:रोहित शर्मा के कप्तान बनते ही खत्म हो जायेगा इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का करियर, टीम इंडिया में जगह मिलना मुश्किल!

सिर्फ बल्लेबाज़ नहीं पाकिस्तानी गेंदबाज़ ने भी मारी छलांग

Shaheen Afridi

पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ शाहीन अफरीदी ने भी टेस्ट क्रिकेट में उछाल मारी है. उन्होंने नंबर 4 से छलांग लगाते हुए नंबर 3 की पोज़ीशन हासिल कर ली है. शाहिन अफरीदी ने भारतीय तेज़ गेंदबाज़ को पीछे छोड़ इस स्थान को प्राप्त किया है. अभी टेस्ट क्रिकेट में नबंर वन पर ऑस्ट्रेलिआई तेज़ गेंदबाज़ पेट कमिंस मौजूद हैं. वहीं, नंबर दो पर टेस्ट रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन मौजूद हैं.

अगर ऑलराउंडर्स रैंकिंग की बात की जाए तो, टेस्ट में नंबर वन पर रविंद्र जड़ेजा और नंबर दो पर रविचंद्रन अश्विन मौजूद हैं. इसके अलावा नंबर तीन पर बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन मौजूद हैं.

ALSO READ:Asia Cup 2022 के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम, देखें किसे मिली टीम में जगह और कौन है कप्तान