IND vs WI: कम नहीं हो रही वेस्टइंडीज की मुसीबतें, लगातार हार के बाद अब ICC ने ठोका भारी जुर्माना
IND vs WI: कम नहीं हो रही वेस्टइंडीज की मुसीबतें, लगातार हार के बाद अब ICC ने ठोका भारी जुर्माना

पहले टी20 मैच में हार मिलने के बाद वेस्टइंडीज के उपर एक और आफत आ टूट पड़ी है. आईसीसी(ICC) ने वेस्टइंडीज टीम पर जुर्माना लगा दिया है. पहले ही टीम लगातार इंडिया से चार मैच हार चुकी है. इस बात का दुख अभी टीम के उपर से खत्म नहीं हुआ था और आईसीसी(ICC) ने वेस्टइंडीज टीम को एक झटका दे दिया है. उन्होंने टीम के उपर इस एक गलती के चलते जुर्माना लगाया है.

क्यों लगा वेस्टइंडीज पर जुर्माना

WEST INDIES

बीती 29 जुलाई, शुक्रवार को वेस्टइंडीज और टीम इंडिया के बीच पहला टी20 मैच खेला गया था. इस मैच में इंडिया ने 68 रनों से बड़ी जीत हासिल कर सीरीज़ में 1-0 से बढ़त कायम कर ली है. इसमें वेस्टइंडीज ने पहले गेंदबाज़ी की और उनके उपर इस दौरान स्लो ओवर फेंकने के लिए आईसीसी(ICC) ने जुर्माना लगा दिया. आईसीसी ने एक प्रेस रिलीज़ कर इस बात की पुष्टि की है. आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी रिची रिचर्डसन ने वेस्टइंडीज पर तय समय में एक ओवर कम कराने के चलते जुर्माना लगाया है.

ALSO READ:IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का हुआ ऐलान, भारत को मिला नया कप्तान, कोहली की हुई टीम से छुट्टी

क्या कहता है नियम

West-Indies

आईसीसी(ICC) का आचार संहिता अनुच्छेद 22.2 के तहत अगर कोई टीम तय समयसीमा में ओवर नहीं करवा पाती है तो खिलाड़ियों पर हर ओवर के बदले उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत भाग काट लिया जाएगा. वेस्टइंडीज पर तय समयसीमा में एक ओवर कम कराने के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया है.

इंडिया का अब तक सफल रहा दौर

इंडिया के लिए वेस्टइंडीज दौरा काफी सफल साबित हुआ है. पहले टीम ने शिखर धवन की कप्तानी में खेलते हुए वेस्टइंडीज को 3-0 से क्लीन स्वीप किया. अब टी20 सीरीज़ का पहला मैच इंडिया ने अपने नाम कर सीरीज़ में 1-0 से बढ़त कायम कर ली है. फिलहाल टीम इंडिया दूसरे टी20 की ज़ोरों-शोरों से तैयारी में लगी हुई है. इस मैच में आपको टीम में कुछ बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं.

ALSO READ:रोहित शर्मा की वजह से खत्म हो गया इन 5 भारतीय खिलाड़ियों का करियर, एक ही साथ किया था करियर की शुरुआत