ICC ने किया ऐलान भारत को मिला वर्ल्डकप 2025 की मेजबानी, अगले 4 सालो के लिए ऐलान हुआ इन 4 देशो का नाम
ICC ने किया ऐलान भारत को मिला वर्ल्डकप 2025 की मेजबानी, अगले 4 सालो के लिए ऐलान हुआ इन 4 देशो का नाम

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसल (ICC) की मंगलवार की बैठक बेहद अहम रही. बैठक के बाद ICC ने 2024 से लेकर 2027 तक की मेजबानी का ऐलान कर दिया है. बीती रात मंगलवार को ICC ने वुमेंस व्हाइट बॉल ग्लोबल इवेंट्स का आयोजन के बारे में ऐलान किया गया है. अगले 4 साल का वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर 4 देशों का नाम फाइनल किया है. अगले 4 साल की मेजबानी बांग्लादेश, भारत, इंग्लैंड और श्रीलंका में होगी.

भारत को मिला 2025 वर्ल्ड कप की मेजबानी

IND vs SL WOMENS TEAM

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसल (ICC) ने 2024 वर्ल्डकप की मेजबानी दूसरी बार बांग्लादेश द्वारा की जाएगी। 2025 में अगला ICC महिला क्रिकेट विश्व कप भारत में आयोजित किया जाएगा। इसके बाद 2026 के आईसीसी वुमेंस T20 वर्ल्ड कप का आयोजन 2009 के बाद पहली बार इंग्लैंड में किया जाएगा।  आईसीसी महिला टी20 चैंपियंस ट्रॉफी 2027 श्रीलंका द्वारा में इस शर्त पर कि वे इस आयोजन के लिए क्वालीफाई करें।

ALSO READ:T20 World Cup 2022 के लिए ऐसी होगी भारतीय टीम, इन खिलाड़ियों का पक्का वर्ल्ड कप खेलना, देखें पूरा स्क्वाड

ICC चेयरमैन ने किया ऐलान

आईसीसी चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने कहा,

“हमें बांग्लादेश, भारत, इंग्लैंड और श्रीलंका को आईसीसी वुमेंस की व्हाइट बॉल स्पर्धाओं की मेजबानी से सम्मानित करते हुए खुशी हो रही है। महिलाओं के खेल के विकास में तेजी लाना आईसीसी की रणनीतिक प्राथमिकताओं में से एक है और इन आयोजनों को हमारे खेल के कुछ सबसे बड़े बाजारों में ले जाना हमें ऐसा करने का एक शानदार मौका देता है और क्रिकेट के एक अरब से अधिक प्रशंसकों के साथ अपने संबंध को गहरा करता है।”

ALSO READ:India vs Zimbabwe: जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारत को मिला नया कप्तान! अगले महीने में संभालेंगा टीम की कमान

सौरव गांगुली भी थे ICC बोर्ड का हिस्सा 

सौरव गांगुली बनने जा रहे हैं ICC प्रेसिडेंट, छोड़ा बीसीसीआई का साथ? जय शाह ने सामने आकर बताई सच्चाई

ICC महिला वर्ल्डकप के लिए जगह का चयन को लेकर ICC के क्लेयर कॉनर, सौरव गांगुली और रिकी स्केरिट के साथ मार्टिन स्नेडेन हिस्सा थे.मार्टिन स्नेडेन की अध्यक्षता में एक बोर्ड उप-समिति की देखरेख में एक प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया के माध्यम से किया गया था। आईसीसी बोर्ड ने समिति की सिफारिशों को स्वीकार कर लिया है.

ALSO READ:IND vs ZIM: ज़िम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया का शेड्यूल हुआ जारी, यह खिलाड़ी बनेगा भारतीय टीम का नया कप्तान !