15 करोड़ तो सिर्फ सैलरी थी, हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में कमाए इससे कहीं ज्यादा पैसे
15 करोड़ तो सिर्फ सैलरी थी, हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में कमाए इससे कहीं ज्यादा पैसे

हार्दिक पांड्या आईपीएल 2022 के खत्म होते-होते इस नाम की गूंज चारो तरफ हो गई. एक ऐसा खिलाड़ी, एक ऐसा कप्तान जो अपनी डेब्यू टीम के साथ फील्ड में उतरा और बड़ी-बड़ी टीमों की नज़रों से ऐसे ट्रॉफी चुरा ले गया, जैसे आंखों के नीचे से काजल. हार्दिक पांड्या ने वो कर दिखाया, बड़ी-बड़ी आईपीएल की टीमें आज तक नहीं कर पाईं.

आईपीएल के फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को हरा कर गुजरात टाइटंस ने पहली आईपीएल ट्रॉफी जीत ली. गुजरात टाइटंस ने हार्दिक पंड्या को मेगा ऑक्शन से पहले ही टीम में शामिल कर लिया था.

गुजरात ने इतने करोड़ देकर किया था हार्दिक पांड्या को ड्राफ्ट

HARDIK PANDYA IPL 2022 GUJRAT TITANS

हार्दिक पांड्या इससे पहले मुंबई इंडियंस से खेला करते थे. उन्होंने साल 2014 में आईपीएल की शुरूआत मुंबई इंडियंस के साथ ही की थी. इस साल 2022 में मुंबई इंडियंस की टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था, जिसके बाद गुजरात टाइटंस ने उन्हें मेगा ऑक्शन से पहले ही 15 करोड़ की कीमत देकर ड्राफ्ट में अपनी टीम में शामिल कर लिया था. उसके बाद जो हुआ उसको सभी जानते हैं.

ALSO READ: केविन पीटरसन ने चुनी आईपीएल की बेस्ट इलेवन! रोहित-कोहली को किया बाहर, इन्हें बनाया कप्तान

15 करोड़ के अलावा पूरे आईपीएल में की इतनी कमाई

HARDIK PANDYA IPL 2022

15 करोड़ के अलावा उन्हें कई बार मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला. इसके अलावा गेम चेंजर ऑफ द मैच, मोस्ट वैल्यूबल एसेट ऑफ द मैच और भी कई अवॉर्ड्स से उन्हें नवाज़ा गया. इन सारे अवॉर्ड के लिए उन्हें 1-1 लाख रूपए मिले, सब कुछ मिलाकर उनके पास 40-50 लाख रूपए और आए. ये सिर्फ एक अंदाज़ा है. इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है.

आईपीएल में साबित हुए सबसे सफल कप्तान

हार्दिक पांड्या की टीम ने आईपीएल ट्रॉफी जीती, ज़ाहिर है वो टीम के सफल कप्तान ही होंगे. उन्होंने अच्छी कप्तानी के अलावा गेंद और बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन किया. आखिरी फाइनल मैच में उन्होंने 3 विकेट लेकर और 34 रनों की पारी खेलकर एक कप्तान की भूमिका अदा की.

ALSO READ: भारतीय टीम के इन 3 खिलाड़ियों का खत्म हो चूका है टेस्ट करियर फिर भी नहीं ले रहे संन्यास, जबरदस्ती खिंच रहे करियर