कैसे होता है आईपीएल में मैन ऑफ द मैच का चुनाव और कौन चुनता है प्लेयर ऑफ द मैच, आकाश चोपड़ा ने बताई अंदर की बात

आईपीएल (IPL) में हर मैच के बाद प्लेयर ऑफ द मैच जिसे दिया जाता है उसकी काफी चर्चा होती है और यह वो खिलाड़ी होता है जो अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा योगदान देता है. मुंबई और गुजरात टाइटंस के बीच हुए मुकाबले में सूर्यकुमार यादव को प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया, जिन्होंने अपनी टीम के लिए शानदार पारी खेली थी, पर दूसरी तरफ देखा जाए तो गुजरात के खिलाड़ी राशिद खान ने चार विकेट लेने के साथ साथ 79 रन की पारी भी खे,ली लेकिन उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड नहीं दिया गया. अब सवाल यह उठता है कि प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड कैसे और कौन देता है.

आकाश चोपड़ा ने दिया ये जवाब

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और मौजूदा एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने इस बारे में चर्चा करते हुए बताया है कि इंग्लिश कमेंटेटर को इस काम के लिए चुना जाता है कि किसे आईपीएल में प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड मिले, जो लोग सोचते हैं कि

“प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार कैसे और कौन तय करता है तो वह एक कमेंटेटर जिसे इस काम के लिए चुना जाता है, इसलिलिए यह हमेशा वह व्यक्ति ही तय करता है कि पुरस्कार किसे मिले.”

पूरी तरह चमके ये दो खिलाड़ी

वानखेड़े स्टेडियम में शुक्रवार को मुंबई इंडियंस और गुजरात के बीच मुकाबला हुआ, जिसमें एक तरफ मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव ने 103 रन की मैच विनिंग पारी खेली, तो वहीं दूसरी ओर राशिद खान ने भी 79 रन बनाते हुए 4 विकेट हासिल किया. इन दोनों खिलाड़ियों की इस मुकाबले के बाद जमकर तारीफ हुई.

ALSO READ: अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज से विराट, रोहित, शमी और जडेजा बाहर, 8 साल बाद धोनी के इस दोस्त की वापसी, 4 खिलाड़ियों को डेब्यू!

Exit mobile version