हांगकांग के कप्तान ने भारतीय और पाकिस्तानी गेंदबाजो के बीच बताया बड़ा अंतर, भारत और पाकिस्तान में इसे बताया सर्वश्रेष्ठ
हांगकांग के कप्तान ने भारतीय और पाकिस्तानी गेंदबाजो के बीच बताया बड़ा अंतर, भारत और पाकिस्तान में इसे बताया सर्वश्रेष्ठ

एशिया कप 2022 (ASIA CUP 2022) के क्वालिफाई करने वाली टीम हांगकांग टीम अब एशिया कप की रेस से बाहर हो चुकी है. हांगकांग ने एशिया कप में अपना पहला मैच इंडिया के खिलाफ खेला था, जिसमें टीम को 40 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.

इसके बाद हांगकांग ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना दूसरा मैच खेला था, जिसमें टीम रनों का पीछा करते हुए महज़ 38 रनों पर ऑलआउट हो गई थी. हांगकांग के कप्तान निज़ाकत खान (NIAZAKAT KHAN) ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच हारने का बाद हांगकांग टीम के कप्तान निज़ाकत खान के दोनों टीमों भारत और पाकिस्तान के गेंदबाज़ों के बीच बड़ा अंतर बताया है.

पेस गेंदबाज़ी में इस टीम के बाताय बेहतर

मैच के बाद हांगकांग टीम के कप्तान निज़ाकत(NIAZAKAT KHAN) खान ने प्रेस कॉनफ्रेंस में बात करते हुए कहा,

“देखिए पेस में अंतर था. पाकिस्तान के पेस बॉलर्स अच्छे हैं. इंडिया के भी बॉलर्स अच्छे हैं, लेकिन विराट का भी अंतर था.”

अंतर ज्यादा नहीं था

IND vs PAK

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा,

आज बॉल नीचा रहा था. दोनों ही टीम में टॉप क्लास और वर्ल्ड क्लास बॉलर्स हैं. अंतर ज़्यादा नहीं था, लेकिन पाकिस्तान के गेंदबाज़ी की पेस इंडिया के गेंदबाज़ी से ज़्यादा बेहतर थी.”

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में 2 विकटों से नुकसान पर 193 रन बोर्ड पर लगाए थे. इसका पीछा करने उतरी हांगकांग टीम 10.4 ओवरों में 38 रनों पर ही ऑलआउट हो गई थी. इस मैच में हांगकांग को 155 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.

ALSO READ: आवेश खान की हुई एशिया कप से छुट्टी, अब दीपक चाहर को मिलेगा प्लेइंग इलेवन में मौका, इन्स्टा पर खुद कही ये बात

एशिया कप से बाहर हुई हांगकांग

बता दें, अपने दोनों मैच हारने का बाद हांगकांग टीम एशिया कप से पूरी तरह से बाहर हो गई है. ग्रपु-ए में इंडिया और पाकिस्तान दोनों टीमें टॉप पर रही. इसके साथ एशिया कप 2022 को टॉप 4 टीमें मिल गईं, जिसमें इंडिया, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और श्रीलंका शामिल है.

ALSO READ: T20 WORLDCUP 2022: टी20 विश्व कप के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम, दिग्गज गेंदबाज की होगी वापसी, पहली बार विश्व कप में इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका!