एशिया कप की शुरुआत से पहले ही इन 2 टीमों का टॉप 4 से बाहर होना तय!
एशिया कप की शुरुआत से पहले ही इन 2 टीमों का टॉप 4 से बाहर होना तय!

एशिया कप (ASIA CUP 2022) का आगाज़ हो चुका है. सभी टीमें ट्रॉफी के लिए मैदान पर उतरने को तैयार हैं. कुछ 6 टीमों 13 मैचों में अपनी इस लड़ाई को लड़ेंगी. टॉफी सिर्फ एक के ही नाम होगी. एशिया कप (ASIA CUP 2022) के लिए भारत और पाकिस्तान को एशिया कप 2022 का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

अब ये तो वक़्त ही बताएगा कि कौन सी टीम खिताब जीतती है. दोनों ही ग्रुप में कुछ कमज़ोर टीमें भी दिख रही हैं और उनके लिए आगे की राह काफी मुश्किल दिखाई दे रही है. हम आपको ऐसी दो टीमों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एशिया कप में सबसे पहले बाहर का रास्ता देखेंगी.

1. हॉन्गकॉन्ग

Hong Kong

इस लिस्ट में नंबर वन पर हॉन्गकॉन्ग (HONG KONG) है. हालही में हॉन्गकॉन्ग ने क्वालिफाई करके ग्रुप में बतौर तीसरी टीम जगह बनाई है. हॉन्गकॉन्ग (HONG KONG) एक शानदार टीम है, जो तीन टीमों को मात देकर यहां तक आई है. लेकिन हॉन्गकॉन्ग जिस ग्रुप में शामिल हैं, उसमें एशिया की दो सबसे मज़बूत टीमें बैठी हुई हैं.

ऐसे में हॉन्गकॉन्ग को टॉप 4 में जगह बनाने के लिए भारत (TEAM INDIA) और पाकिस्तान (PAKISTAN TEAM) से लड़ाई करनी होगी, जोकि आसान नहीं होगी. इन समीकरणों को देखते हुए यही लग रहा है कि हॉन्गकॉन्ग एशिया कप की रेस से बाहर होने वाली पहली टीम बनेगी.

ALSO READ: Asia Cup 2022 IND vs PAK Live Streaming: जानिए कब, कहां और कैसे FREE LIVE देख पाएंगे आज भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला

2. अफगानिस्तान

Afganistan Cricket team

अफगानिस्तान (AFGANISTAN) टीम ग्रुप-बी में श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ शामिल हैं. अफगानिस्तान का कप्तान मोहम्मद नबी को बनाया गया है. वहीं अगर अफगानिस्तान की पूरी टीम देखें तो टीम में कुछ ही खिलाड़ी दिखाई देते हैं, जिनके पास अनुभव है, बाकी खिलाड़ी इतने अनुभवी नहीं हैं.

बाकी ग्रुप की दोनों टीमें बांग्लादेश में काफी अनुभवी खिलाड़ी मौजूद हैं, जो शानदार लय में भी हैं. ऐसे में अफगानिस्तान के लिए टॉप में जगह बनना आसान नहीं होगी और हॉन्गकॉन्ग के बाद अफगानिस्तान एशिया कप से बाहर होने वाली दूसरी टीम बन सकती है.

ALSO READ: Asia Cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ ऐसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन, जानिए विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव में किसे मिलेगा मौका

Published on August 28, 2022 7:44 am