शुभम अरोड़ा

घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी का फाइनल मैच 26 दिसंबर रविवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में तमिलनाडु और हिमाचल प्रदेश के मध्य खेला गया। जहां उम्मीद के विपरीत प्रदर्शन करके हिमाचल प्रदेश ने इस मैच के साथ विजय हजारे ट्रॉफी 2021 जीत ली। इस मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज शुभम अरोड़ा ने अपनी बल्लेबाजी का कमाल दिखाया। जानिए क्या था रोमांचक मुकाबला और कैसे जीत तक पहुंचे शुभम अरोड़ा….

शुभम अरोड़ा की पारी, आईपीएल में दस्तक की तैयारी

शुभम अरोड़ा

विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल मैच में शुभम अरोड़ा ने अपनी शतकीय पारी के दम पर टीम को जीत दिलाई। इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 131 गेंदों पर 136 नाबाद रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 13 चौके और 1 छक्का भी लगाया है। विजय हजारे फाइनल मुकाबले में तमिलनाडु की टीम का पलड़ा भारी माना जा रहा था। लेकिन बड़े मंच से परे इस खिलाड़ी ने अपनी पारी की बदौलत टीम को जीत दिला दी। आईपीएल के ऑक्शन 7 और 8 फरवरी को होने वाला हैं। जिसके बाद इस खिलाड़ी के लिए ऊंची बोली लगने की उम्मीद भी की जा रही है।

 क्या कहा शुभम अरोड़ा ने

शुभम अरोड़ा

विजय हजारे टूर्नामेंट जीतने के बाद इंटरव्यू में शुभम अरोड़ा ने स्कोर चेस के लिए अच्छी शुरुआत होने की बात पर अपना पक्ष दिया। उन्होंने कहा,

“टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाना मेरा काम था। वही मैंने किया। अगर टीम को अच्छी शुरुआत दे दी जाए, तो कोई बड़ी से बड़ी लक्ष्य भी हासिल किया जा सकता है। मैं हमेशा से ही किसी बड़े मंच कर इसी इनिंग खेलना चाहता था और मैने ऐसा किया भी, ट्रॉफी को जीतना सबसे सुखद अनुभव होता है।”

ALSO READ: खत्म होने की कगार पर है इस भारतीय खिलाड़ी का करियर पहले विराट कोहली ने टीम इंडिया से किया बाहर अब आईपीएल टीम ने भी दिखाया बाहर का रास्ता

इस बल्लेबाज से प्रेरित है शुभम अरोड़ा

शुभम अरोड़ा

24 साल के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज शुभम अरोड़ा खुद को डेविड मिलर का फैन मानते हैं। उन्होंने बताया कैसे दिल्ली की टीम से सेलेक्ट ना होने के कारण उन्होंने हिमाचल की ओर अपना रुख किया। उन्होंने बताया ” छोटी उम्र में जब मैं दिल्ली में क्रिकेट खेलता था, तब मेरे एक पड़ोसी ने मेरे पापा से कहा मुझे किसी क्रिकेट एकेडमी में खिलाना चाहिए। वैसा ही किया गया। दिल्ली की टीम से सेलेक्ट ना होने के बाद मैने हिमाचल प्रदेश के किए खेलना शुरू किया।

IPL ऑक्शन में पारी का फायदा मिल सकता है

आईपीएल ऑक्शन में इस पारी से शुभम अरोड़ा की फायदा मिल सकता है। ऐसा उनका मानना है। उन्होंने कहा ” अगर आईपीएल में मेरा करार होता है तब अच्छी बात बात है। मुझे उम्मीद है कि आईपीएल में मुझे इस पारी का फायदा मिलेगा। लेकिन फिलहाल मुझे इस बात की खुशी है कि मेने हिमाचल के लिए इतिहास रचा है।”

ALSO READ: IPL 2022: 4 खिलाड़ी जिन पर आईपीएल नीलामी में लगने वाली है IPL इतिहास की सबसे महंगी बोली, जानिए नाम