hema

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ड्रीम गर्ल के नाम से फेमस अभिनेत्री हेमा मालिनी मशहूर अभिनेत्री में से एक हैं. उनके जमाने में उनके सिर्फ नाम से ही उनकी फिल्में हिट हुआ करती थीं. हेमा मालिनी की प्रेम कहानी के चर्चे कुछ कम नहीं थे. फिल्म शोले की शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र और हेमा मालिनी एक दूसरे के बहुत करीब आ गए थे, उसके बाद वह 1979 में धर्मेंद्र से शादी रचाई थी.

हेमा मालिनी धर्मेंद्र की बनी रियल ड्रीम गर्ल

hema-malini-dharmendra

धर्मेंद्र, हेमा मालिनी और अमिताभ बच्चन की फिल्म शोले सुपर-डुपर हिट हुई थी. फिल्म शोले में हेमा और धर्मेंद्र अच्छे दोस्त बने उसके बाद दोनों में धीरे धीरे प्यार हो गया. धर्मेंद्र, हेमा मालिनी से दूसरी शादी की थी. फिल्म इंडस्ट्री में हेमा मालिनी अपने दौर की एक सफल अभिनेत्री रही है.

उस समय के सभी डायरेक्टर प्रोड्यूसर अपनी फिल्मों के लिए हेमा मालिनी को साइन करना पसंद करते थे, क्योंकि उस वक़्त बॉलीवुड में हेमा मालिनी के नाम से फिल्में सुपरहिट हो जाती थी. हेमा मालिनी के घर ड्राइवरों की लंबी कतार लगी होती थी. हेमा मालिनी को अपने काम से बहुत प्यार था.

ALSO READ- उर्वशी रौतेला ने डांस करते हुए उतार दिए अपने कपड़े, वायरल हुआ वीडियो, हनी सिंह बोले “OMG अब क्या फेंकू….”

शादी के अगले दिन हेमा मालिनी को करना था विधवा का किरदार

10 1

1979 में हेमा मालिनी, धर्मेंद्र से शादी की और ठीक उसके अगले दिन उन्हें मनोज कुमार की फिल्म ‘क्रांति’ की शूटिंग में जाना पड़ा. इस फिल्म में उस दिन उन्हें एक विधवा का किरदार निभाना था,  लेकिन उन्होंने कुछ ऐसा किया कि उस दिन फिल्म की शूटिंग ही नहीं हुई. गौरतलब है कि बॉक्स ऑफिस पर मनोज कुमार की यह फिल्म काफी हिट रही. फिल्म क्रांति में हेमा मालिनी के साथ शशि कपूर, शत्रुघ्न सिन्हा, परवीन बॉबी और मनोज कुमार खुद इस फिल्म में अभिनय करते हुए दिखाई दिए.

जब सेट पर हेमा मालिनी पहुंची तो उन्होंने मनोज कुमार को कहा कि मुझे इस फिल्म की शूटिंग जल्दी समाप्त करनी है क्योंकि उन्हें दूसरी फिल्म रजिया सुल्तान के सेट पर जाना है. इस बात पर मनोज कुमार, हेमा मालिनी से काफी गुस्सा हुए और उनका पूरा दिन बर्बाद कर दिया.

ALSO READ- जब हेड कोच Rahul Dravid का चढ़ गया था पारा, ड्रेसिंग रूम में उठा फेंकी थी कुर्सी

Published on January 16, 2022 9:25 am