MOHAMMED SHAMI AND HASIN JAHAN

भारत की मेजबानी में जारी वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया का विजयी सफर जारी है। रोहित शर्मा की सेना ने अब तक खेले 8 मैचों में लगातार जीत दर्ज कर प्वॉइंट्स टेबल में पहला स्थान प्राप्त कर लिया है। फिलहाल टीम के खाते में 16 अंक हैं। अब टीम की नज़र नीदरलैंड्स के खिलाफ मुकाबले पर टिकी है। इस टूर्नामेंट में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने घातक प्रदर्शन किया है।

शमी ने चटकाए 16 विकेट

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने वनडे विश्व कप 2023 में  4 मैचों की 4 पारियों में 4.27 के इकॉनमी रेट से 16 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने 2 मुकाबलों में 5 विकेट हॉल लिए हैं। उन्हें शुरुआती मुकाबलों में खेलने का मौका नहीं मिला था।

इस बीच मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने टूर्नामेंट में उनके प्रदर्शन पर एक अजीबो-गरीब बयान दिया है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

शमी की पत्नी ने दी अटपटी प्रतिक्रिया

हसीन जहां ने टूर्नामेंट में तेज गेंदबाज के प्रदर्शन को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने एक शो के दौरान होस्ट से पूछा कि, ‘मोहम्मद शमी ने विश्व कप में 16 विकेट ले लिए हैं और कई पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। एक फैन होने के नाते आप उनके प्रदर्शन पर कुछ प्रतिक्रिया देना चाहेंगी?’

इसके जवाब में हसीन जहां ने कहा कि,

“मैं क्रिकेट की फैन नहीं हूँ और मैं देखती भी नहीं हूँ, तो मुझे नहीं पता किसने कितने विकेट लिए। अगर वो (शमी) अच्छा परफॉर्म कर रहा है और अच्छा खेलेगा, तो टीम में बना रहेगा। अच्छा कमाएगा तो हमारा भविष्य सुरक्षित होगा। इससे अच्छी बात क्या है। मैं टीम इंडिया को शुभकामनाएं दूंगी लेकिन शमी को नहीं दूंगी।”

दोनों के बीच चल रहा विवाद

गौरतलब है कि 33 वर्षीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और हसीन ने जहां ने 3 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद साल 2014 में निकाह किया था। लेकिन चार साल बाद हसीन जहां ने दिग्गज क्रिकेटर पर गंभीर आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया था।

अब दोनों साथ नहीं रहते हैं। उनकी बेटी हसीन जहां के साथ रहती है। दोनों के बीच तलाक का मामला कोर्ट में चल रहा है। मोहम्मद शमी अपनी पत्नी को करीब 1 लाख 30 हजार रूपये गुजारा भत्ता देते हैं।

ALSO READ: ​क्रिकेट के इन 5 नियम को जानकर हो जाएंगे हैरान, पहली बार जानकर खिलाड़ियों का भी ठनक जाता है माथा