हर्षा भोगले ने चुनी टी20 वर्ल्ड कप की ऑल टाइम सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन, भारत से इस खिलाड़ी को दी जगह, इन्हें बनाया कप्तान
हर्षा भोगले ने चुनी टी20 वर्ल्ड कप की ऑल टाइम सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन, भारत से इस खिलाड़ी को दी जगह, इन्हें बनाया कप्तान

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 मुकाबले की शुरुआत 22 अक्टूबर से हो रही है। इससे पहले, क्रिकेट की दुनिया में मशहूर कमेंटेटर और क्रिकेट एक्सपर्ट हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) ने अपनी ऑल टाइम ICC टी20 वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन चुनी है।

केवल एक भारतीय खिलाड़ी को दी जगह

हर्षा भोगले ने अपनी चुनी प्लेइंग इलेवन में क्रिकेट जगत के कई धाकड़ खिलाड़ी को शामिल किया है, लेकिन हैरानी की बात ये रही की हर्षा भोगले ने अपनी इस प्लेइंग इलेवन में केवल एक ही भारतीय खिलाड़ी को जगह दी है।

भारत के जाने माने क्रिकेट प्रेजेंटर और कमेंटेटर हर्षा भोगले ने क्रिकबज से बातचीत करते हुए टी20 वर्ल्ड कप के सभी संस्करणों में प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ियों का चुनाव किया और ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन तैयार की है। 

हर्षा भोगले ने अपनी इस प्लेइंग इलेवन को संतुलित बनाने के लिए 4 गेंदबाज, 5 बल्लेबाज और 2 ऑलराउंडर को शामिल किया है।

एक से एक शानदार खिलाड़ियों को दी जगह

अपनी प्लेइंग इलेवन में हर्षा भोगले ने वेस्टइंड़ीज के क्रिस गेल और इग्लैंड के जॉस बटलर को सलामी बल्लेबाज के रूप में शामिल किया है। क्रिस गेल ने टी20 विश्व कप की 31 पारियो में 142.75 के स्ट्राईक रेट से 965 रन बनाए है। वहीं बटलर ने 21 पारियों में 41 की औसत से 574 रन बनाए हैं।

इसके बाद तीसरे नंबर पर उन्होंने विराट कोहली को चुना है जो की प्लेइंग इलेवन में इकलौते भारतीय हैं। कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप में अबतक 19 पारियों में 76.81 की औसत से 845 रन बनाए है, जिसमें 10 अर्धशतक शामिल हैं।

मध्यक्रम में कोहली के अलावा ऑस्ट्रेलिया के माइकल हसी और इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज केविन पीटरसन को जगह मिली है। पीटरसन के नाम इस टूर्नामेंट में 15 पारियों में 580 रन दर्ज हैं। वही टी20 वर्ल्ड कप में हसी ने 16 पारियों में 437 रन बनाए हैं।

हर्षा भोगले ने इसके बाद ऑलराउंडर खिलाड़ी के तौर पर पाकिस्तान के शाहीद अफरीदी और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज शेन वाटसन को जगह दी है। गेंदबाजी में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज उमर गुल, श्रीलंका के लसिथ मलिंगा, न्यूजीलैंड के टैंट बोल्ट और वेस्टइंडीज के सैमुअल बद्री को शामिल किया है।

ALSO READ: पाकिस्तान मैच से पहले Virendra Sehwag ने कर दी भविष्यवाणी, यह दिग्गज खिलाड़ी करेगा रनों की बरसात, बनाएगा सबसे ज्यादा रन

हर्षा भोगले की ऑलटाइम टी-20 वर्ल्ड कप इलेवन

क्रिस गेल (वेस्टइंडीज)

जोस बटलर (विकेटकीपर, इंग्लैंड)

विराट कोहली (कप्तान,भारत)

केविन पीटरसन (इंग्लैंड)

माइक हसी (ऑस्ट्रेलिया)

शेन वॉटसन (ऑस्ट्रेलिया)

शाहिद अफरीदी (पाकिस्तान)

उमर गुल (पाकिस्तान)

लसिथ मलिंगा (श्रीलंका)

ट्रेंट बोल्ट (न्यूज़ीलैंड)

सैमुअल बद्री (वेस्टइंडीज)

ALSO READ: टीम इंडिया का ग्रुप है काफी हल्का, सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती हैं ये 4 टीमें