पहले टी20 मैच मे ईशान किशन नहीं यह खिलाड़ी बना भारतीय टीम का विकेटकीपर, इन 3 खिलाड़ी की जगह हुई पक्की
पहले टी20 मैच मे ईशान किशन नहीं यह खिलाड़ी बना भारतीय टीम का विकेटकीपर, इन 3 खिलाड़ी की जगह हुई पक्की

टी20 वर्ल्ड कप(T20 WORLD CUP) के दिन धीरे-धीरे पास आते जा रहे हैं. हर टीम को अपने खिलाड़ियों को लेकर चिंताएं बढ़ती जा रहीं हैं. सारी टीमें इस बात को लेकर सोच में पढ़ीं हैं किस खिलाड़ी को टीम में मौका दिया और किसे टीम से बाहर किया जाए.

इसी कड़ी में इंडिया टीम अपने सभी खिलाड़ियों पर नज़र रखे हुए है. होने वाली तमाम सीरीजों के आधार पर टीम में खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा. वहीं, टीम के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को टी20 वर्ल्ड कप(T20 WORLD CUP) में शामिल नहीं किया जाएगा, उनकी जगह इस खिलाड़ी को टीम का हिस्सा बनाया जाएगा.

शमी की जगह ये खिलाड़ी होगा टीम में शामिल

हर्षल पटेल

मोहम्मद शमी(MOHAMMAD SHAMI) टी20 क्रिकेट में उतने कारगर साबित नहीं होते हैं. शमी(MOHAMMAD SHAMI) की जगह टीम में हर्षल पटेल(HARSAL PATEL) को शामिल किया जा सकता है. हर्षल डेथ ओवर स्पेशलिस्ट माने जाते हैं.

हर्षल ने आईपीएल 2022(IPL 2022) से लेकर हुई तमाम टी20 सीरीज़ों में इस बात को साबित किया है कि वो टी20 जैसे प्रारूप में डेथ ओवरों में गेंदबाज़ी करवाने की क़बिलियत रखते हैं. हालही में हुए दूसरे अभ्यास मैच में हर्षल पटले(HARSAL PATEL) ने नॉर्थहैम्पटनशायर के खिलाफ खेलते हुए पहले तो 56 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, फिर गेंदबाज़ी करते हुए उन्होंने 2 विकेट अपने नाम किए. गेंदबाज़ी के साथ-साथ हर्षल बल्लेबाज़ी की बल्लेबाज़ी भी शानदार है.

ALSO READ:5 भारतीय बल्लेबाज जो इंग्लैंड के खिलाफ बनाये वनडे में सबसे ज्यादा रन, कोहली नहीं इस बल्लेबाज का सबसे ज्यादा औसत

शमी नहीं हैं टी20 गेंदबाज़

मोहम्मद शमी

शमी टी20 की टीम से लंबे वक़्त से बाहर चल रहे हैं. शमी ने साल 2021 में नाबिमिया के खिलाफ अपना आखिरी टी20 मैच खेला था, उसके बाद से वो टी20 टीम में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाए हैं. शमी टी20 प्रारूप में उतने कारगर नहीं दिखाई देते, जितने वो टेस्ट क्रिकेट में दिखते हैं. मोहम्मद शमी इंडिया के काफी पुराने और अनुभवी गेंदबाडज़ हैं, लेकिन उन्होंने इंडिया के लिए सिर्फ 17 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 18 विकेट अपने नाम किए हैं.

ALSO READ:IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह की ताबड़तोड़ हिटिंग देख विराट कोहली ने दिया ऐसा रिएक्शन, वायरल हुआ कोहली का रिएक्शन, देखें वीडियो

Published on July 4, 2022 2:09 pm