टीम इंडिया
टीम इंडिया

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया को 5 विकटों से हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में हार के साथ टी20 सीरीज़ 1-1 से बराबर हो गई. इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज इस दौरे में इंडिया के खिलाफ अपनी पहली जीत हासिल करने में कामयाब हुई है.

इस मैच में इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी करके इंडिया 10 विकेट खोकर सिर्फ 138 रन बनाने में कामयाब हो सकी थी. मेज़बान टीम ने इस स्कोर को बड़ी ही आसानी से 5 विकेट और 4 गेंदे रहते हुए हासिल कर लिया था. भारतीय टीम अभी दूसरा मैच हारी थी कि टीम के लिए एक मुश्किल और आ खड़ी हुई. टीम में मौजूद ये स्टार खिलाड़ी टीम से बाहर हो गया.

ये खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर

तीसरा मैच खेलने से पहले ही भारतीय खेमे से एक दुखभरी खबर आयी कि टीम के स्टार गेंदबाज़ हर्षल पटेल (HARSAL PATEL) रिब्स में इंजरी के चलते बाहर हो गए. इस बात की जानकारी बीसीसीआई (BCCI) के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से दी गई. बीसीसीआई की तरफ से ट्वीट कर लिखा गया,

“टीम न्यूज़- हर्षल पटेल(HARSAL PATEL) रिब्स इंजरी के चलते दूसरे और तीसरे टी20 मैच में सलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. उनको बीसीसीआई की मेडिकल टीम के द्वारा मॉनिटर किया जा रहा है.”

ALSO READ: WI vs IND: भारत की हार के साथ कप्तान रोहित शर्मा को लगा दोहरा झटका, हिटमैन के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

भारतीय टीम के लिए बढ़ीं मुश्किलें

Harshal Patel

हर्षल पटेल (HARSAL PATEL) के बाहर हो जाने के लिए ज़रूर ही भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं. न सिर्फ वेस्टइंडीज दौरे के लिए बल्कि इसके बाद खेले जाने वाले एशिया कप में टीम इंडिया हर्षल पटेल की कमी को महसूस करेगी.

हालांकि, अभी इस बात को लेकर कोई जानकारी नहीं आई है कि उनकी इंजरी कितनी गंभीर हैं और वो कब तक टीम के लिए दुबारा उपलब्ध हो जाएंगे. हर्षल इंडिया टीम के लिए खासकर टी20 में एक मज़बूत कड़ी बन चुके हैं. अब उनकी गैरमौजूदगी में टीम को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. उन्होंने इंडिया के लिए कुल 17 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 25 विकेट अपने नाम किए हैं.

ALSO READ: ZIM vs IND: इन 3 खिलाड़ियों के साथ जिम्बाब्वे दौरे पर हुई नाइंसाफी, टीम चयन में व्याप्त राजनीति की वजह से नहीं मिला मौका