टी20 विश्व कप के लिए इन 2 दिग्गज खिलाड़ियों की होगी भारतीय टीम में वापसी, ऑस्ट्रेलिया में मचाएंगे धमाल
टी20 विश्व कप के लिए इन 2 दिग्गज खिलाड़ियों की होगी भारतीय टीम में वापसी, ऑस्ट्रेलिया में मचाएंगे धमाल

टीम से लंबे वक़्त से बाहर चल रहे हर्षल पटेल (HARSHAL PATEL) और जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) अब टीम इंडिया में टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP 2022) के लिए वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार दिखाई दे रहे हैं. टीम में दो मुख्य तेज़ गेंदबाज़ों की वापसी होना कोई अनोखी चीज़ नहीं हैं, लेकिन दोनों की वापसी फिटनेस पर टिकी हुई है. अब कहा जा रहा है कि फिटनेस अब क्लियर हो चुकी है.

एशिया कप से दोनों थे बाहर

बता दें, एशिया कप 2022 (ASIA CUP 2022) में दोनों ही गेंदबाज़ अपनी-अपनी चोट के चलते टीम से बाहर थे. हर्षल पटेल साइड स्ट्रेन के चलते टीम से बाहर हैं. जबकि, जसप्रीत बुमराह अपनी बैक की चोट के चलते जुलाई महीने से टीम से बाहर चल रहे हैं.

Cricbuzz को मिली जानकारी के मुताबिक दोनों ही गेंदबाज़ों ने अपनी फिटनेस पास कर ली है और दोनों ही गेंदबाज़ नेशनल क्रिकेट अकेडमी में साधारण तरीके से गेंदबाज़ी करा रहे हैं.

टीम में बनानी होगी जगह

जहां तक बात है दोनों गेंदबाज़ों की तो टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP 2022) के लिए उनका टीम में वापस लौटना तय है, ऐसे में उन्हें टीम में लाने के लिए कुछ खाली स्थान बनाने होंगे. एशिया कप की स्क्वाड में हमारे पास कुल चार तेज़ गेंदबाज़ थे, जिसमें अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या मौजूद थे.

ऐसे में अब किसको टीम से बाहर किया जाएगा और किसे टीम में रखा जाएगा. वहीं, मोहम्मद शमी जिनको एशिया कप की टीम शामिल नहीं किया गया था. उनको लेकर काफी आलोचनाएं हुई थीं, क्या उन्हें टीम में शामिल किया जाएगा, इस बात को लेकर अभी कुछ साफ नहीं हुआ है.

ALSO READ: T20 विश्व कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय संभावित भारतीय टीम, इन 3 खिलाड़ियों की हुई वापसी तो ऋषभ पंत समेत इन क्रिकेटर्स का कटा पत्ता!

रविंद्र जडेजा भी हैं चोटिल

टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जड़ेजा भी अपनी घुटने की इंजरी के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं. ऐसे में उनको लेकर क्या फैसला किया जाएगा. इन सारी बातों का जवाब अभी आना बाकी है.

अगर वो टी20 वर्ल्ड कप तक फिट नहीं हो पाए तो शायद उनकी जगह टीम में अक्षर पटेल को शामिल किया जा सकता है.

ALSO READ: टी20 विश्व कप 2022 में ये 3 खिलाड़ी ले सकते हैं केएल राहुल की जगह, नंबर 1 हर मामले में है KL RAHUL से बेहतर