उन्मुक्त चंद के बाद एक और भारतीय खिलाड़ी ने किया अमेरिका का रुख, अब भारत के खिलाफ खेलता नजर आएगा विश्व कप
उन्मुक्त चंद के बाद एक और भारतीय खिलाड़ी ने किया अमेरिका का रुख, अब भारत के खिलाफ खेलता नजर आएगा विश्व कप

भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम के पूर्व विजेता खिलाड़ी उन्मुक्त चंद जिसके विषय में चर्चा थी कि वो भारतीय क्रिकेट टीम का भविष्य हैं। लेकिन वो भारतीय टीम का हिस्सा नही बन सके। कुछ समय के संघर्ष के बाद खिलाड़ी ने अपनी जीवन में निर्धारित कैरियर के भविष्य को अमेरिका में तलाश कर किया। अब वो अमेरिकन क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं, लेकिन यहां बात उन्मुक्त चंद की नहीं है। भारतीय खिलाड़ियों का ऐसा करना लगातार जारी है। अन्य कई व्यवसाय की तरह ही भारत का हुनरमंद युवा इस क्षेत्र में भी विकल्प तलाश रहा है। भारत में क्रिकेट को लेकर जुनून और प्रायोगिता लगातार जारी है। वहीं अमेरिका, भारत ही नहीं बल्कि कई अन्य देशो के हुनरमंद खिलाड़ियों को टीम में जगह दे चुका है। अब भारतीय खिलाड़ी हरमीत सिंह भी अमेरिका टीम का हिस्सा होने जा रहे हैं।

हरमीत सिंह होंगे अमेरिका टीम में शामिल

Harmeet singh
Harmeet singh

मुंबई के खिलाड़ी जोकि घरेलू क्रिकेट टीम में नहीं खेल पाने के बाद उन्होंने अमेरिका टीम की तरफ रुख किया है। अपने इंटरव्यू में उन्होंने बताया है कि

“मैं जुलाई में ही रिटायर हो गया था। जिसके पीछे का कारण था कि मैं मुंबई के लिए नहीं खेल रहा था। जोकि मेरी घरेलू टीम थी। मुझे अमेरिका टीम में क्रिकेट खेलने के लिए काफी अच्छे पैसे मिल रहे हैं। जिससे मुझे सिक्योरिटी मिलती है। साथ ही यहां पर क्रिकेट का स्तर भी बहुत अच्छा है। इसी के साथ ही आप अगर लगातार 30 महीनों तक यूनाइटेड स्टेट्स में रहते हैं तो आप यूएस की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए खेलने के योग्य हो जायेंगे। मैंने इसमें 12 महीने पूरे कर लिए हैं और 18 महीने बचे हैं। 2023 की शुरुआत तक मैं यूनाइटेड स्टेट्स के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के योग्य होना चाहता हूँ। तब तक मैं 30 साल का हो जाऊंगा। एक स्पिनर खिलाड़ी के लिए यह प्राइम-एज है”।

ALSO READ: IPL 2022: 209 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 44 रनों की पारी खेलकर भी खुश नहीं हैं टिम डेविड, गिनाई मुंबई इंडियंस की कमियां

घरेलू टीम से न खेल पाने का है दर्द

Harmeet singh will play for USA

हरमीत सिंह ने अपनी बातचीत में घरेलू टीम में भी एक भी पूरा सीजन ना मिलने के ऊपर खेद जताया है। उन्होंने ANI से बातचीत में कहा कि उन्होंने अपनी घरेलू टीम मुंबई के लिए 2009 में पदार्पण किया था। लेकिन एक खिलाड़ी को खुद को साबित करने के लिए एक भी पूरा सीजन खेलने को नही मिला। जिसके बाद 2017 तक इस खिलाड़ी को मुंबई के लिए खेलने का मौका मिला। करीब एक दशक में इस खिलाड़ी को घरेलू टीम में मात्र 9 मैच खेलने को मिले।

हरमीत सिंह की इस बातचीत में उनके सपने टूटने का दर्द साफ नजर आ रहा था। मुंबई के इस खिलाड़ी ने कहा कि उन्हें असफल होने का अवसर भी नहीं मिला। उन्हें कभी खुद को साबित करने का मौका नहीं दिया गया।

मुंबई की तरफ से खेलने वाले स्पिन गेंदबाज हरमीत सिंह ने 31 फर्स्ट क्लास मैच में 87 विकेट लिए हैं। साथ ही बल्लेबाजी करते हुए 733 रन भी बनाए हैं। जिसमें एक शतक भी शामिल है। वहीं लिस्ट ए के 19 मैच में 21 विकेट लिए हैं। हरमीत आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं। जहां उन्हें मात्र एक मैच खेलने को मिला।

ALSO READ: राहुल द्रविड़ के घर में जबरदस्ती घूस गई थी महिला फैन, माता-पिता को होना पड़ा था शर्मिंदा