लेडी सहवाग के सामने बेकार हुई हरमनप्रीत कौर की तूफानी पारी, 10 गेंद पहले ही खत्म कर दिया शेफाली वर्मा ने मैच

महिला टी20 चैलेंज वाला दूसरा मैच मंगलवार को खेला गया। ये मैच सुपरनोवा (Supernovas Women) और वेलोसिटी ( Velocity) के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (Maharastra Cricket Association Stadium) में खेला गया है। इस मैच में टीम वेलोसिटी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया। जिसके बाद सुपरनोवा  Supernovas Women) पांच विकेट के नुकसान पर निर्धारित 20 ओवर्स में 150 रन बनाए। बदले में वेलोसिटी ने 18.2 ओवर्स में ही तीन विकेट खोकर 151 रन बनाए और 10 गेंद शेष रहते ही 7 विकेट से ये मैच जीत लिया। इस मैच में सुपरनोवा की तरफ से हरमनप्रीत कौर ने और वेलोसिटी की तरफ से शेफाली वर्मा ने अच्छी पारी खेली है।

कप्तान हरमनप्रीत कौर की पारी के बाद भी मिली हार

harmanpreet kaur supernovas

टॉस हारकर सुपरनोवा की टीम पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आई। जिसके बाद सुपरनोवा ने 20 ओवर्स में 5 विकेट खोकर 150 रन बनाए है। टीम की शुरुआत ही काफी खराब रही, विरोधी टीम ने पावरले में ही तीन खिलाड़ियों को पवेलियन वापस भेज दिया। जिसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पारी की संभाला और एक अच्छा स्कोर बनाने में मदद की।

हरमनप्रीत कौर ने 51 गेंदों में 139 के स्ट्राइक रेट से 71 रन बनाए। जिसमें सात चौके और तीन छक्के शमिल हैं। इसके साथ ही विकेट कीपर खिलाड़ी तानिया भाटिया 32 गेंदों में 36 रन की पारी खेली हैं। वेलोसिटी की तरफ से केट क्रॉस ने चार ओवर्स में 24 रन देकर 2 विकेट लिए और कप्तान दीप्ति शर्मा और राधा यादव ने एक-एक विकेट लिया है।

ALSO READ: IPL 2022, RR vs GT: रविचन्द्रन अश्विन ने डाली अब तक की सबसे तेज गेंद, बड़े-बड़े तेज गेंदबाज भी रह गये इनकी स्पीड के आगे पीछे

लेडी सहवाग ने जिताया मैच, पहले ही मैच में जीते 2 अंक

VELOCITY

वेलोसिटी टीम ने पारी की अच्छी शुरुआत की है। सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा जोकि लेडी सहवाग के नाम से भी जानी जाती हैं, उन्होंने साथी सलामी बल्लेबाज के आउट हो जाने के बाद भी पारी को धीमा नहीं होने दिया। उन्होंने 33 गेंद पर 154 के स्ट्राइक रेट से 51 रन बनाए हैं। वेलोसिटी की ओर से जीत की नीव रखने वाली भारतीय बल्लेबाज शेलाफी वर्मा की पारी के बाद लौरा वोलवार्ड ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। जिसके बाद 18.2 ओवर्स में 3 विकेट के नुकसान पर 151 रन बना दिए।

जिसके साथ ही सुपरनोवाज और वेलोसिटी के बीच खेले गए महिला टी20 चैलेंज के इस दूसरे मुकाबले को दीप्ति शर्मा की कप्तानी वाली वेलोसिटी ने जीतकर 2 अंक हासिल कर लिए हैं। याद दिला दें, सुपरनोवा ने 2 मैच खेले हैं, जिसमें 1 में जीत दर्ज की है। वही वेलोसिटी टीम ने एक मैच खेला और उसमें जीत अपने नाम कर ली। वहीं ट्रेलब्लेजर्स ने एक मैच खेला है और उसमें हार का सामना किया है। अब 26 मई को वेलोसिटी और ट्रेलब्लेजर्स के बीच मैच खेला जाना है।

ALSO READ: IPL 2022, RR vs GT: “औकात अफ़रीदी जैसी और एटीट्यूड विराट कोहली वाला” जॉस बटलर के साथ बदतमीजी करना रियान पराग को पड़ा भारी