HARBHAJAN SINGH

हरभजन सिंह: आईसीसी T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से मिली। इस शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया का सफर यहीं समाप्त हो चुका है। हालांकि एक बार फिर भारत इस ख़िताब को पाने से चूक गया। वहीं इंग्लैंड ने अपना फाइनल का सफर तय कर लिया।

भारत की हार के बाद हरभजन सिंह ने बल्लेबाजी क्रम पर सवाल उठाते हुए T20I सेटअप के लिए नए कोच और कप्तान नियुक्त करने की सलाह दी है।

हार्दिक पांड्या मेरी पहली पसंद

भारत की हार के बाद हरभजन सिंह ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा कि –

“टी20 में ऐसा कोच मिल जाए जिसने हाल ही में क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो, आशीष नेहरा जैसा खिलाड़ी और कप्तानी के लिए हार्दिक पांड्या मेरी पसंद हैं।”

भले ही इस समय केएल राहुल शॉर्ट फॉर्मेट में टीम इंडिया के उपकप्तान हो लेकिन सुनील गावस्कर भी कप्तान के तौर पर हार्दिक पांड्या को अपनी पसंद बता चुके हैं।

बल्लेबाजी क्रम पर भी उठाएं सवाल

इतना ही नहीं हरभजन सिंह ने भारत के बल्लेबाजी क्रम पर सवाल उठाएं और कहा –

“टीम एकदिवसीय मैच की तरह टी20 क्रिकेट में पहले 10-12 ओवर खेलती है जैसे कि पारी में 40 ओवर बाकी हैं। लंबे समय से भारत की समस्या रही है और इस पर गौर करने की जरूरत है। आईसीसी ट्रॉफी के लिए भारत का इंतजार अब और भी लंबा हो चुका है। भारत ने आखिरी आईसीसी इवेंट 2013 में जीता था। “

Read More : ICC T20 WC 2022: फिर से रोया पाकिस्तान, इस बार शाहिद अफरीदी ने लगाया भारत पर मैच फिक्सिंग का आरोप

जीतने के लिए हार्दिक ने की अच्छी कोशिश

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 169 रनों का लक्ष्य रखा। इंग्लैंड के खिलाफ हार्दिक और विराट ने भी अर्धशतक लगाया। जवाब में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज़ जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने आतिशी पारी खेल 10 विकेट से इस मैच को जीत लिया।

भारत के खिलाफ बटलर ने 80 रनों की नाबाद पारी खेली तो वहीं एलेक्स हेल्स ने 86 रन बनाएं और फाइनल का टिकट कटाया।

Read More : T20 World Cup 2022: ये 5 भारतीय खिलाड़ी आईसीसी टी20 विश्व कप में मचाएंगे कोहराम, भारत को बनायेंगे विश्व विजेता