Ajit-Agarkar-Hardik-Pandya-Rohit-Sharma

आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट एशिया कप से पहले टीम इंडिया को आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। जिसके लिए भारतीय टीम आयरलैंड भी पहुंच चुकी है। जहां बीसीसीआई ने सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह को कप्तान नियुक्त किया है। वहीं बुमराह के कप्तान बनते ही हार्दिक के कप्तानी पद पर खतरे के बदले छा गए हैं। क्या है पूरी कहानी आइए डालते हैं एक नजर।

हार्दिक पांड्या से छीनी कप्तानी

दरअसल हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की T20 सीरीज खेली है। जिसमें भारत को दो-तीन से इस मुकाबले में करारी हार का सामना करना पड़ा है।

वहीं हार्दिक का बर्ताव टीम के साथ बिल्कुल भी अच्छा नहीं था। जिसकी वजह से अजीत आगरकर वाली चयन समिति ने बड़ा फैसला लेते हुए हार्दिक पांड्या से कप्तानी छीनकर आयरलैंड दौरे के लिए जसप्रीत बुमराह को कप्तान नियुक्त किया है।

एशिया कप से भी छीनी कप्तानी

आयरलैंड दौरे के साथ-साथ टीम इंडिया को कुछ दिनों के अंदर की एशिया कप में भी भाग लेना है। इस टूर्नामेंट में भारत की कमान टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा संभालते हुए दिखाई देंगे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज में रोहित शर्मा आराम कर रहे थे। आयरलैंड दौरे पर हार्दिक पांड्या की तरह ही रोहित शर्मा टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है। जिसकी वजह से जसप्रीत बुमराह को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है।

सोशल मीडिया पर भी हुए थे ट्रोल

दरअसल वेस्टइंडीज का मुकाबला हारने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान हार्दिक पांड्या ने कुछ ऐसा कह दिया था। जिसकी वजह से को सोशल मीडिया पर भी ट्रोल हुए थे। हार्दिक के द्वारा कही गई बात उनके फैंस को बिल्कुल भी पसंद नहीं आई थी। जिसकी वजह से हार्दिक के फैंस ने उनको खूब खरी-खोटी सुनाई थी।

Read More : Asia Cup 2023: बुमराह की एंट्री होते पाकिस्तान में मची खलबली, पाक बल्लेबाज बोला- ‘एशिया कप में बुमराह से निपटने के लिए हम..’