ROHIT SHARMA AND HARDIK PANDYA

क्रिकेटिंग गलियारे में यह बात जोर-शोर से चल रही है कि जल्द ही रोहित शर्मा से टी20 की कप्तानी छिनी जा सकती है. जब से रोहित शर्मा कप्तान बने हैं तब से भारतीय टीम कोई भी बड़ा टूर्नामेंट जीतने में सफल नही रही है. पहले रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत एशिया कप हारा और इसके बाद से टी20 विश्व कप में भी भारत सेमीफाइनल मे हार गया.

अगर रोहित शर्मा से कप्तानी ली जाती है, तो जाहिर सी बात है कि उनके जगह पर हार्दिक पंड्या कप्तान बनेंगे. हार्दिक अगर कप्तान बनते हैं तो इन खिलाड़ियों का बाहर होना तय है.

रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन को रोहित शर्मा ने टी20 विश्व कप के सभी मैचों में मौका दिया था. लेकिन अश्विन किसी भी मैच में बेहतर प्रदर्शन नही कर पाए. अश्विन ने टी20 विश्व कप में 6 मुकाबले खेले जिसमें वह सिर्फ 6 विकेट चटकाए सके थे.

इस साल अश्विन 14 मैचों में गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 11 विकेट ही हासिल कर पाए हैं. अगर हार्दिक पंड्या कप्तान बनते हैं, तो रवि अश्विन का पत्ता तुरंत कट जाएगा.

दिनेश कार्तिक

पिछले कुछ समय से ऋषभ पंत के ऊपर दिनेश कार्तिक को रेट किया जा रहा था, लेकिन टी20 विश्व कप के बाद अब सबको समझ में आ गया है कि दिनेश कार्तिक अब इंटरनेशनल क्रिकेट में ना खेलें तो ही बेहतर है.

टी20 मुकाबले में दिनेश कार्तिक सिर्फ 14 रन बना सके थे. अब खबर आ रही है कि वह जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हैं.

ALSO READ:“कल हम भारत को हराएंगे……” भारत के 45 रनों पर 4 विकेट गिरने के बाद मेंहदी हसन मिराज ने टीम इंडिया को दी खुलेआम धमकी

भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार भारत के प्रमुख स्विंग गेंदबाज हैं, लेकिन पिछ्ले कुछ समय से उनका फाॅर्म लगातार ख़राब चल रहा है. चाहे एशिया कप का 19वां ओवर हो और चाहे टी20 विश्व कप के शुरूआती ओवर, कहीं भी भुवनेश्वर कुमार के स्विंग का जादू देखने को नही मिला है. हार्दिक पंड्या अपने टीम में भुवनेश्वर कुमार के जगह दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाडियों को तवज्जो दे सकते हैं.

ALSO READ: IND vs BAN: बांग्लादेशी खिलाड़ी से विराट कोहली की हुई ‘लड़ाई’, बचाव करने आए शाकिब अल हसन, देखें वीडियो