team india hardik pandya

टी20 विश्व कप के बाद भारत को तुरंत न्यूजीलैंड का दौरा करना है. अभी बीसीसीआई ने भारतीय टीम की घोषणा की है. टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया है. हार्दिक पंड्या को टीम की कमान सौंपी गई है. भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. यह सीरीज 18 नवंबर से शुरू हो रही है. इस सीरीज से दिनेश कार्तिक और केएल राहुल को भी बाहर का रास्ता दिखाया गया है.

हार्दिक पंड्या बने टीम के नये कप्तान

हार्दिक पंड्या ने चोट से उबरने के बाद जबरदस्त वापसी की है. आईपीएल में उन्होंने अकेले दम पर गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया था. इसके बाद एशिया कप और अभी तक हुए टी20 विश्व कप के मैचों में हार्दिक पंड्या ने अपने प्रदर्शन का लोहा मनवाया है. पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 40 रन बनाए, तो साथ ही साथ गेंदबाजी में भारत को 3 सफलताएं भी दिलवाई है.

अगर हम हार्दिक पंड्या के टी20 करियर की बात करें तो हार्दिक पंड्या ने अब तक भारत के तरफ से खेलते हुए 76 टी20 मैचों में 146 के स्ट्राइक रेट के साथ 1031 रन बनाया है.

उमरान मलिक को दिया गया मौका

एशिया कप और टी20 विश्व कप 2022 के लिए भारतीय टीम में कुलदीप यादव और उमरान मलिक को मौका नहीं दिया गया था. इसके अलावा वाशिंगटन सुंदर और श्रेयस अय्यर को भी मौका दिया गया है.

टी20 विश्व कप में भारत को उमरान मलिक को शामिल न करने की वजह से कई ऑस्ट्रेलियाई और पाकिस्तानी दिग्गज खिलाड़ियों ने भारतीय चयनकर्ताओं को आड़े हाथों लिया था, ऐसे में अब चयनकर्ताओं ने उमरान मलिक को दोबारा भारतीय टीम में जगह दी है.

ALSO READ:“अगर विराट कोहली ने नहीं ड्राप किया होता वो कैच तो आज परिणाम कुछ और होता” भुवनेश्वर कुमार ने VIRAT KOHLI को माना हार का जिम्मेदार

न्यूजीलैंड टी20 दौरे के लिए भारतीय टीम

भारत: हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (उप कप्तान), ईशान किशन, शुभमन गिल, दीपक हुडा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

ALSO READ: IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, इस खिलाड़ी को मिला डेब्यू का मौका