हार्दिक पांड्या बनाम बेन स्टोक्स में कौन है बेस्ट ऑलराउंडर, पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी ने इन्हें बताया हर मामले में बेस्ट
हार्दिक पांड्या बनाम बेन स्टोक्स में कौन है बेस्ट ऑलराउंडर, पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी ने इन्हें बताया हर मामले में बेस्ट

हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) भारतीय टीम में बतौर बल्लेबाज़ आए थे, लेकिन इन दिनों उनकी गेंदबाज़ी देखते हुए उन्हें बेस्ट ऑलराउंडर्स में से एक कहा जा सकता है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज़ में हार्दिक पांड्या ने अपने बल्ले से कमाल करते हिए 30 गेंदों में 71 रनों की पारी खेली थी.

वहीं, गेंदबाज़ी में हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) दिन प्रतिदिन बेहतर होते जा रहे हैं. उनकी गेंदबाज़ी में लय और रफ्तार दोनों ही देखने को मिल रही है.

टी20 में है अच्छी रैकिंग

हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) फिलहाल आईसीसी टी20 मेन्स रैकिंग में नंबर पांच पर बने हुए हैं. हार्दिक की ऑलराउंडर क्षमताओं को देखते हुए अक्सर उनकी तुलना इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स (BEN STOKES) से की जाती है.

हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) और बेन स्टोक्स (BEN STOKES) की तुलना को लेकर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान राशिद लतीफ (RASHID LATIF) ने साफ कर दिया है कि दोनों में कौन बेस्ट है.

इस खिलाड़ी को बताया आगे

राशिद लतीफ ने इस बारे में अपने यूट्यूब चैनल कॉट बिहाइंड पर बात की. उन्होंने कहा कि दोनों ही खिलाड़ियों की तुलना करने का कोई तुक नहीं बनता है. उन्होंने दोनों ही खिलाड़ियों के बारे में बात करते हुए कहा,

“इसमें कोई शक नहीं कि हार्दिक पांड्या बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन यह द्विपक्षिय सीरीज़ है. आप द्विपक्षिय सीरीज़ में ऐसी पारी देखते हैं. हालही में एशिया कप का समापन हुआ और आपको उन प्रदर्शनों को भी गिनना होगा. मैं आज के मैच की बात नहीं कर रहा, लेकिन बेन स्टोक्स ने खुद को साबित किया हुआ है. उन्होंने विश्व कप जीता हुआ है और इंग्लैंड के लिए टेस्ट मैच जीते हैं.”

ALSO READ: IND vs AUS: भारत के लगातार हार के बाद पूर्व कोच रवि शास्त्री को आई महेंद्र सिंह धोनी की याद

कुछ मामलों में बेहतर हैं हार्दिक

राशिद लतीफ ने आगे बात करते हुए कहा,

“मुझे नहीं लगता कि जब मैदानी प्रदर्शन की बात आती है तो आप तुलना भी कर सकते हैं. क्योंकि ट्रॉफी एक ही होती है. बेन स्टोक्स इसमें हार्दिक से काफी आगे हैं. हां, हार्दिक की कुछ पारियां बेन स्टोक्स से बेहतर रही हैं. लेकिन बेहतर पारी और स्टोक्स से बेहतर होना दोनों पूरी तरह से अलग चीज़ें हैं.”

ALSO READ: ‘आजकल लोग नकारा हो गए हैं’, भुवनेश्वर कुमार की पत्नी नूपुर नागर ने आलोचकों के मुंह पर जड़ा करारा तमाचा