HARDIK PANDYA STATEMENT AFTER TOSS

इस वक्त भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है जिसके लिए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) पूरी तरह से तैयार हैं. आपको बता दें कि एक मुकाबला न्यूजीलैंड और एक मुकाबला भारत ने जीत लिया है. यही वजह है कि दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला करो या मरो का हो चुका है, जिसके लिए टॉस जीतकर हार्दिक पांड्या ने बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है, जिसके पीछे उन्होंने एक बहुत बड़ी वजह बताई है.

इस वजह से लिया फैसला

ज्यादातर मामलों में टॉस जीतने वाली टीम गेंदबाजी करने का फैसला लेती है लेकिन हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने यहां तरकीब दिखाते हुए सबसे पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया क्योंकि वह चाहते हैं कि विपक्षी टीम के खिलाफ कुछ रन बना सके और खेल को वहां तक ले जाए जहां तब यह मुकाबला लड़ने लायक बनाया जा सके.

इसके अलावा उन्होंने बताया कि विकेट काफी अच्छा है और आईपीएल का मुकाबला भी हम यहां पर खेल चुके हैं, जहां हमें इस बात की जानकारी है कि दूसरी पारी में गेंद कुछ ज्यादा ही चलती थी, जिसका फायदा टीम इंडिया को मिले इस वजह से हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है.

रोचक रहा पिछला मुकाबला

न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछला मुकाबला रोचक रहा जिसमें टीम इंडिया ने जीत हासिल करके इस सीरीज में बराबरी कर ली है. बता दे कि पिछले 2 मैचों में बल्लेबाजों पर काफी दबाव रहा था लेकिन जिस तरह उन्होंने बल्ले से कमाल दिखाया उनका श्रेय उन्हें जाता है.

हार्दिक पांड्या ने कहा कि हम जो भी परीक्षण करने जा रहे हैं हम उससे काफी कुछ सीखेंगे और इस तरह के नॉकआउट मुकाबले हमें काफी कुछ सिखाते भी हैं.

ALSO READ:4 4 4 4 4 4 4 4 4 6 भारत के इस ओपनर ने रणजी में बरपाया कहर, अब वनडे और टी20 के बाद टेस्ट से भी होगी केएल राहुल की छुट्टी

उमरान मलिक को दिया मौका

अपनी गेंदबाजी रफ्तार से हर किसी का ध्यान खींचने वाले उमरान मलिक को तीसरे और निर्णायक मुकाबले में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)ने प्लेइंग इलेवन में मौका दिया है जिसके चलते युजवेंद्र चहल को बाहर बैठाया गया है. उम्मीद है कि यह खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की उम्मीदों पर खरे उतरे और यह मुकाबला जिताने में अहम भूमिका निभाए.

ALSO READ: Team India के ये 3 खिलाड़ी भरते हैं सबसे ज्यादा इनकम टैक्स, रकम जानकर उड़ जाएंगे होश

Published on February 1, 2023 8:29 pm