HARDIK PANDYA INJURY UPDATE

हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस आईपीएल 2022 में धमाकेदार प्रदर्शन कर रही है. अब तक खेले गये 5 मैचों में टीम ने 4 मैच जीतकर शानदार शुरुआत की है. कल गुजरात टाइटंस का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से था. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस ने खराब शुरुआत के बाद कप्तान हार्दिक पंड्या की विस्फोटक बल्लेबाजी के बदौलत 192 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. हालाँकि इसी दौरान फैन्स के लिए एक बुरी खबर आई जब गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या को चोटिल होने की वजह से मैदान छोड़ना पड़ा.

गेंदबाजी के वक्त चोटिल हुए हार्दिक पंड्या

HARDIK PANDYA IPL 2022 INJURY

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने पहले तो बल्ले से गजब का प्रदर्शन किया उसके बाद उन्होंने गेंद से भी कमाल का प्रदर्शन करते हुए जिमी नीशम का महत्वपूर्ण विकेट निकाला, लेकिन अपना तीसरा ओवर करते हुए हार्दिक पंड्या चोटिल हो गये और बिना ओवर पूरा किए ही उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा. फॉर्म में लौटे भारतीय आलराउंडर को चोटिल हुआ देख भारतीय फैंस काफी सदमे में आ गये, लेकिन अब हार्दिक पंड्या ने खुद अपनी चोट के बारे में जानकारी दी है.

ALSO READ:IPL 2022 Purple Cap: गुजरात की जीत के बाद ये खिलाड़ी अब टॉप पर, लिस्ट में भारतीयों का दबदबा मात्र एक विदेशी खिलाड़ी टॉप 5 में

हार्दिक पंड्या ने कहा अगले मैच में रहेंगे उपलब्ध

HARDIK PANDYA IPL 2022

राजस्थान रॉयल्स पर मिली जीत के बाद हार्दिक पंड्या को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया, इसी दौरान जब वो अपना अवार्ड लेने पहुंचे तो उन्होंने अपने चोट को लेकर भी बात की. हार्दिक पंड्या ने कहा कि

 “यह जीत बहुत खास है. यह सिर्फ क्रैंप है, ज्यादा गंभीर नहीं है. पिछले मैच में मैंने 15 ओवर और इस बार 17 ओवर बल्लेबाज़ी की और शायद यह इसका नतीजा है, मुझे इतना लंबा बल्लेबाजी करने की आदत नहीं है. बतौर कप्तान, मैं चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करना चाहता था ताकि अन्य बल्लेबाज़ों को खुलकर खेलने का अवसर मिले. कप्तानी में मज़ा आता है क्योंकि आप आगे बढ़कर नेतृत्व कर सकते हैं. सब साथ मिलकर एक-दूसरे की सफलता का आनंद ले रहे हैं. हमने ऐसा माहौल बनाया है और यह हमारे लिए काम कर रहा है. मैं चाहता हूं कि हर कोई खुश रहे.”

गौरतलब है कि भारतीय टीम को पिछले टी20 विश्व कप में हार्दिक पंड्या की कमी साफ़ तौर पर खली थी. ऐसे में अगर हार्दिक पंड्या फिर से चोटिल हो गये तो बीसीसीआई की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं. भारत को अगर टी20 विश्व कप जीतना है, तो हार्दिक पंड्या का फिट रहना बहुत ही जरूरी है.

ALSO READ: टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, टीम का सबसे धाकड़ खिलाड़ी हुआ चोटिल