भारत-पाकिस्तान मैच से पहले हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान, कहा-मेरे परिवार ने...
भारत-पाकिस्तान मैच से पहले हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान, कहा-मेरे परिवार ने...

भारत, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया तीनों देश का राष्ट्रीय मुद्दा इस समय एक ही है और वह है भारत और पाकिस्तान का मैच. यह मैच 23 अक्टूबर यानी आज मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जायेगा. मैच से पहले भारत के स्टार आलराउंडर हार्दिक पांड्या ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है जो तेजी से शेयर किया जा रहा है.

भारत-पाकिस्तान मैच से पहले हार्दिक पंड्या हुए भावुक

टी20 विश्व कप जीतना हर प्लेयर का सपना होता है. हार्दिक पांड्या ने भी एक बार कहा था कि भारत के लिए टी20 विश्व कप जीतना उनका सपना है. इस सपने को पूरा करने के लिए टीम इंडिया और खुद हार्दिक पांड्या कितनी मेहनत कर रहे है, यह वीडियो दिखाता है जो पांड्या ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया है.

इसमे हार्दिक यह कहते हुए नजर आए आ रहे हैं कि

“भारतीय टीम इस टी20 विश्व कप के लिए सब देने के लिए तैयार है. खून, पसीना, आंसू सब कुछ, हमारे लिए सिर्फ सामने आया टी20 विश्व कप ही मैटर करता है.”

हार्दिक पांड्या के इस वीडियो में टीम के सभी खिलाड़ी एकजुट होकर पसीना बहाते हुए दिख रहे हैं.

गौरतलब है कि आईसीसी 2019 वर्ल्ड कप के दौरान पीठ की समस्या से चोटिल होने वाले हार्दिक पंड्या को वापसी करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी. ऐसे में अपनी वापसी के बारे में हार्दिक ने कहा,

“इस बार फर्क इतना था कि मुझे अपने पैरों पर खड़े होने में मेरे परिवार ने बड़ी भूमिका निभाई. इसका श्रेय नताशा, अगस्त्य, क्रुणाल को जाता है – सभी ने मुझे अपना रुटीन बनाए रखने की अनुमति दी और यह सुनिश्चित किया कि आप जानते हैं कि हार्दिक को अभी खुद पर ध्यान देना चाहिए और उसे खुद को प्राथमिकता के रूप में रखना चाहिए.”

ALSO READ: IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच में बारिश होने पर इस चीज की होगी अहम भूमिका, कप्तान रोहित शर्मा ने किया खुलासा

हार्दिक पांड्या हैं शानदार फार्म में

हार्दिक पांड्या इस समय शानदार फार्म में चल रहे है. उन्होंने अभी तक भारत के लिए 73 टी20 मैच खेला है, जिसमें उन्होंने 148 के स्ट्राइक रेट से 989 रन बनाए हैं. साथ ही हार्दिक ने भारत के लिए 54 विकेट भी हासिल किए हैं. पिछले साल के आईपीएल में हार्दिक पांड्या ने अकेले दम पर गुजरात ज्वाइंट को चैंपियन बनाया था.

भले ही भारत एशिया कप हार गई हो, लेकिन उसमें भी हार्दिक ने बेहतर प्रदर्शन किया था. भारत ने पहली बार ही 2007 में टी20 का टाइटल जीता था, उसके बाद 15 साल हो गए हैं, लेकिन भारत दोबारा चैंपियन नही बन पाया है. देखने वाली बात होगी कि क्या हार्दिक पांड्या का यह शानदार फार्म भारत के 15 साल के जीत के सूखे को खत्म कर पायेगा या नही.

ALSO READ: IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच से कुछ देर पहले आई ये बुरी खबर, इस वजह से रद्द हो सकता है ये महामुकाबला