HARDIK PANDYA INJURED 2

वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया का विजयी सफर जारी है। भारत ने 2 नवंबर को श्रीलंका के खिलाफ लगातार 7वीं जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में एंट्री की। इस जीत के साथ टीम इंडिया प्वॉइंट्स टेबल में 14 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गई है। इस बीच टीम इंडिया को हार्दिक पांड्या के रुप में तगड़ा झटका लगा है।

स्टार ऑलराउंडर हुए विश्व कप से बाहर

बता दें कि टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या वनडे विश्व कप 2023 से बाहर हो गए हैं। उनके टखने में लगी चोट की वजह से वह अब विश्व कप में खेलते नज़र नहीं आएंगे। इसको लेकर बीसीसीआई की तरफ से ऑफिशियल अपडेट जारी कर दिया गया है।

वहीं, पांड्या की जगह प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया गया है। उम्मीद है कि 27 वर्षीय तेज गेंदबाज टीम मैनेजमेंट की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे और भारत को विश्व कप का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाएंगे।

इन दो सीरीज से भी बाहर हुए हार्दिक पांड्या

विश्व कप के अलावा हार्दिक पांड्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली 6 मैचों की टी20 सीरीज भी नहीं खेलेंगे। ये सीरीज 23 नवंबर से भारत की मेजबानी में खेली जाएगी। वहीं, कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि वह ऑस्ट्रेलिया के अलावा अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं।

दरअसल, टीम इंडिया अगले महीने साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच तीनों फॉर्मेट में सीरीज खेली जाएगी।

ऐसे में वह टी20 और वनडे सीरीज से बाहर हो सकते हैं। इसके अलावा वह जनवरी, 2024 में अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू मैदान पर खेली जाने वाली सीरीज का भी हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

बीसीसीआई अधिकारी ने दिया अपडेट

मालूम हो कि हार्दिक पांड्या की चोट गंभीर है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने उनकी हेल्थ को लेकर दिए एक अपडेट में बताया कि एनसीए में प्रैक्टिस के दौरान उनके टखने में एक बार फिर सूजन आ गई, जिसकी वजह से उन्हें खेलने में काफी तकलीफ हो रही है।

अधिकारी ने कहा कि,

“जैसा कि पहले कहा गया है कि पंड्या को कोई फ्रैक्चर नहीं है। यह सिर्फ मामूली टीयर है। उन्होंने ट्रेनिंग शुरू कर दी थी लेकिन अचानक ही बाएं टखने में सूजन आ गई और वह गेंदबाजी करने के लिए फिट नहीं थे। यह ऐसी चोट नहीं थी जिसे इंजेक्शन से ठीक किया जा सके। गुरूवार को उनके टखना काफी ज्यादा सूज गया था और जब तक यह सूजन कम नहीं होती, वह कुछ और समय के लिए ट्रेनिंग नहीं कर सकते।”

ALSO READ: हार्दिक पांड्या की इंजरी बनी इन खिलाड़ियों के लिए संजीवनी! नहीं तो पूरे विश्व कप में पिलाना पड़ता पानी