HARDIK PANDYA INJURY UPDATE

वर्तमान समय में हार्दिक पांड्या इंडियन प्रीमियर लीग में खुद एक टीम के कप्तान है। पिछले साल तक हार्दिक पांड्या आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे और रोहित शर्मा की बेहतरीन कप्तानी में खेलकर उनकी काफी प्रशंसा भी करते थे। तब ही उन्होंने टी20 स्क्वाड की अपनी पसंदीदा टीम चुनी थी।

इस टीम में हार्दिक पांड्या ने सात भारतीय खिलाड़ियों और चार विदेशी खिलाड़ियों को जगह दी थी। साथ ही जिस चतुरता भी उन्होंने इस स्क्वाड का चयन किया है, इसे देखकर उनकी कप्तानी का भी अंदाजा लगाया जा सकता है। जानिए किसे दी हार्दिक पांड्या ने अपनी टीम में जगह…

विश्व के दो बेहतरीन सलामी बल्लेबाज

मुंबई की जीत के साथ मैच में बने 8 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ कभी न भुलने वाला रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग में पांच बार के चैंपियन खिलाड़ी और विश्व के जाने माने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को और यूनिवर्सल बॉस विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को उन्होंने सलामी बल्लेबाजी के लिए चुना है। इन दोनो ही खिलाड़ी के एक साथ सलामी बल्लेबाजी करने और विस्फोटक शॉट लगाने की कल्पना ही गेंदबाजी के लिए सिर फर्क साबित हो सकती है।

ये है मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज

विराट कोहली हाफ सेंचुरी

नंबर तीन पर विराट कोहली को जगह दी है। भारतीय टीम में विराट कोहली नंबर तीन पर शानदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। वहीं मिस्टर 360 यानी कि एबी डिविलियर्स को नंबर चार का स्थान मिला है। एबी डिविलियर्स की पारी रनों की रफ्तार को काफी बढ़ा सकती है। पांच नंबर पर लंबे समय तक भारतीय टीम में रहे सुरेश रैना को मिली है। सुरेश रैना को भी तेज पारियों के लिए जाना जाता है।

महेंद्र सिंह धोनी को बनाया कप्तान

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

अपनी टीम में नंबर 6 की जगह महेंद्र सिंह धोनी को देंगे। साथ ही विकेटकीपिंग और कप्तानी की जिम्मेदारी भी महेंद्र सिंह धोनी को दी जायेगी। धोनी को दुनिया के महान कप्तानों में से एक कहा जाता है।

ये है ऑल राउंडर

HARDIK PANDYA GUJRAT TITANS

ऑल राउंडर की बात करे तो नंबर 7 पर हार्दिक पांड्या ने खुद को, आठ नंबर पर स्पिन गेंदबाज और बल्लेबाज सुनील नारायण और नौ नंबर पर मिस्ट्री गेंदबाज और बेस्ट फिनिशर बनकर उभर रहे रशीद खान को जगह दी है।

ALSO READ:IPL 2022: मैच हारते ही अपने खिलाड़ियों पर फिर भड़के कप्तान हार्दिक पांड्या, सीधे तौर पर इन्हें माना पंजाब से मिली हार का जिम्मेदार

गुरु और शिष्य एक साथ तेज गेंदबाज

टी20 में जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा को एक साथ तेज गेंदबाज के तौर पर रखा गया हैं। हार्दिक पांड्या कुंए स्क्वाड अपराजित स्क्वाड नजर आती है।

हार्दिक पांड्या की प्लेइंग इलेवन स्क्वाड : 

क्रिस गेल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, सुरेश रैना, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, सुनील नरेन, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा

ALSO READ:IPL 2022:’उसने कहा मैं ओपनिंग करूँगा, तो मैं चार नंबर पर आ गया, फिर भी वह फ्लॉप .. जॉनी बेयरस्टो पर बोले मयंक अग्रवाल

Published on May 4, 2022 9:52 am