India Team: सीरीज खत्म होते ही भारतीय टीम को मिला कोहली का रिप्लेसमेंट, वनडे में खा जायेगा विराट कोहली जगह
India Team: सीरीज खत्म होते ही भारतीय टीम को मिला कोहली का रिप्लेसमेंट, वनडे में खा जायेगा विराट कोहली जगह

विराट कोहली (VIRAT KOHLI) का बल्ला इन दिनों बिल्कुल ही खामोश दिखाई दे रहा है. इंग्लैंड दौरे में विराट के बल्ले से कुछ कमाल नहीं हो सका. टी20 सीरीज़ के दोनों मैचों में भी उनका बल्ला शांत रहा और वनडे में हालात एक जैसे दिखाई दिए. वनडे सीरीज़ के निर्णायक मैच में उन्होंने सिर्फ 17 रनों की पारी खेली.

जबकि, ऋषभ पंत (RISHAB PANT) ने टीम के लिए एक जिताऊ पारी खेलते हुए एक शतक लगाया. टीम में एक ऐसा खिलाड़ी भी दिखाई दिया, जिसने टीम के लिए लगातार परफॉर्म किया. यहां तक वो खिलाड़ी विराट कोहली (VIRAT KOHLI) के लिए खतरा बन गया है.

ये खिलाड़ी बना कोहली के लिए खतरा

हार्दिक पांड्या

टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या(HARDIK PANDYA) ने इंग्लैंड सीरीज़ में गेंद और बल्ले दोनों से महत्वपूर्ण योगदान दिया. वनडे सीरीज़ के आखिरी और निर्णायक मैच में हार्दिक पांड्या(HARDIK PANDYA) ने पहल तो गेंदबाज़ी में कमाल करते हुए 7 ओवरों में सिर्फ 24 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए.

उन्होंने अपने 7 ओवरों में से 3 ओवर मेडन फेंके. बाद में बल्लेबाज़ी के लिए हार्दिक ने 10 चौकों की मदद से 55 गेंदों पर 77 रनों की पारी खेली. इस पारी के साथ उन्होंने ऋषभ पंत(RISHAB PANT) के साथ 133 रनों की शानदार साझेदारी कर टीम को जीत दिलवाने में मदद करवाई.

टीम इंडिया इंग्लैंड सीरीज जीत
टीम इंडिया इंग्लैंड सीरीज जीत

ऐसे में हार्दिक का परफॉर्मेंस देखते हुए विराट कोहली(VIRAT KOHLI) के लिए एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में खतरा दिखाई दे रहा है. विराट कोहली तीसरे वनडे में भी सिर्फ 17 रन बनाने में ही कामयाब हो पाए थे. हार्दिक के होते हुए विराट को अपनी नंबर 3 की जगह बचाए रखना थोड़ा मुश्किल हो सकता है. इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज़ में हार्दिक पांड्या ने ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज़’ का अवार्ड भी अपने नाम किया.

ALSO READ:लम्बे समय से भारतीय टीम में नहीं मिला मौका, अब विदेश में खेलेगा यह दिग्गज भारतीय खिलाड़ी, गौतम गंभीर का है शागिर्द

कूट-कूट कर भरी है क़ाबिलियत

Hardik Pandya

हार्दिक पांड्या कितने क़ाबिल खिलाड़ी हैं, ये तो बताने की ज़रूरत नहीं है. इस बात का अंदाज़ा आप उनका खेल देखकर लगा सकते हैं. हार्दिक टीम के अभिन्न ऑलराउंडर हो चुके हैं. इन दिनों वो गेंदबाज़ी में काफी कमाल कर रहे हैं. यहां तक, हार्दिक टीम के कुछ मुख्य गेंदबाज़ों से भी अच्छी गेंदबाज़ी करते हुए दिखाई दे रहे हैं. वाइट बॉल की बात की जाए तो, उन्होंने अब तक इंडिया के लिए 66 वनडे मैच और 63 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

ALSO READ:IND vs ENG: हार्दिक पांड्या के करतूत के बाद रोहित शर्मा ने दिखाई उनकी असली जगह, दूसरे टी20 हिटमैन को ही दी थी गाली