Hardik and krunal pandya
Hardik and krunal pandya

हार्दिक पंड्या आईपीएल 2022: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन के लिए बीसीसीआई की तरफ से आयोजित की जाने वाली मेगा नीलामी से पहले सभी फ्रैंचाइजियों ने खिलाड़ियों की रिटेन और रिलीज लिस्ट जारी कर दी है, जिसके सामने आने के बाद कई ऐसे नाम भी आये हैं, जिसने फैन्स को हैरान किया है। इन हैरान करने वाले फैसले लेने वाली फ्रैंचाइजियों की लिस्ट में मुंबई इंडियंस की टीम का नाम भी शामिल है, जिसने आईपीएल 2022 के लिये रोहित शर्मा (16 करोड़), जसप्रीत बुमराह (12 करोड़), सूर्यकुमार यादव (8 करोड़) और कायरन पोलार्ड (6 करोड़) को शामिल किया है जबकि ईशान किशन और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ियों को रिटेन नहीं किया है।

कई क्रिकेट प्रेमी हार्दिक पांड्या के रिटेन नहीं होने पर सवाल उठा रहे हैं। इस बात के भी दो पहलू हैं, पहला कि इन दिग्गजों की टीमों ने इनको खुद से अलग कर दिया, या फिर दूसरा पहलू कि इन्होंने बेहतर कमाई को नजर में रखते हुए खुद ही अपनी टीम से अलग होने का फैसला लिया। न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज कप्तान डेनियल विटोरी ने ऐसे ही दो भारतीय खिलाड़ियों के बारें में बात की है।

एक साथ खेलते दिख सकते हैं हार्दिक पंड्या और केएल राहुल

हार्दिक पंड्या, केएल राहुल और डेनियल विटोरी

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और आरसीबी के कोच रह चुके डेनियल विटोरी ने एक बड़ा दावा किया है। विटोरी का मानना है कि पर्दे के पीछे भी एक रणनीति और तैयारी जारी है। विटोरी के मुताबिक ऐसी ही एक जोड़ी केएल राहुल और हार्दिक पांड्या की है जो आगामी आईपीएल में एक ही टीम से खेलते दिख सकते हैं। विटोरी ने कहा है कि,

“कई बार खिलाड़ी दूसरे खिलाड़ियों के साथ खेलने के लिए इच्छुक होता है। संभव है कि हार्दिक पांड्या नए खिलाड़ियों, विशेषतः केएल राहुल के साथ खेलना चाहते हों। दोनों ही खिलाड़ियों में बेहतरीन अंडरस्टैंडिंग और बॉंडिंग है। दोनों बेहतरीन दोस्त हैं। केएल राहुल भी पंजाब की टीम में रिटेन नहीं हुए हैं। उन्होंने रिटेन होने से मना कर दिया था। इसी तरह संभवतः हार्दिक पांड्या ने भी रिटेन होने में इंट्रस्ट न दिखाया हो।” 

ALSO READ: SA vs IND: साउथ अफ्रीका दौरे से अजिंक्य रहाणे का पत्ता होगा साफ, ये खिलाड़ी बनेगा टेस्ट टीम का नया उपकप्तान!

विटोरी ने आगे कहा कि,

“पैसों को लेकर भी हो सकता है बात नहीं बनी हो। मुंबई के लिए किसी भी सूरत में रोहित पहला और बुमराह दूसरा रिटेंशन रहे होंगे। पांड्या के नंबर तीसरे या चौथे रिटेंशन का रहा होगा। संभव है कि यह स्थान पांड्या को पसंद न आया हो और पैसों के मामले में बात न बनने पर हार्दिक पांड्या रिटेन नहीं हो सके हों।”

हार्दिक पंड्या का मुंबई इंडियंस के लिए इमोशनल मैसेज

हार्दिक पंड्या
हार्दिक पंड्या

हार्दिक 2015 सीज़न से टीम का हिस्सा हैं, जिसके बाद उन्होंने राष्ट्रीय सेटअप में प्रवेश किया। इंस्टाग्राम पर लिखते हुए, 28 वर्षीय ने गुरुवार को एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उनकी सभी यादें और फ्रैंचाइज़ी के साथ बिताए गए समय को संजोया गया। उन्होंने मैसेज में कहा कि, 

“मुंबई इंडियंस के साथ बिताए पल मेरे जीवन के सबसे यादगार पल रहेंगे। इस टीम के साथ बिताए पलों का मेरे दिल में विशेष स्थान है लेकिन कहते हैं कि हर अच्छी चीज का अंत होता है। लेकिन मुंबई इंडियंस सदा मेरे दिल में रहेगी।”

ALSO READ: IPL 2022: ये 5 खिलाड़ी नहीं होते रिटेन तो नीलामी में नहीं मिलते इतने मोटे रकम, दूसरे नंबर वाले ने तो कोहली को भी पीछे छोड़ा

Published on December 5, 2021 11:53 pm