हार्दिक पांड्या भी उमरान मलिक से कम नहीं, फेंकी अपने करियर की सबसे तेज गेंद, उमरान से थोड़ा ही पीछे रहे गए, देखें वीडियो
हार्दिक पांड्या भी उमरान मलिक से कम नहीं, फेंकी अपने करियर की सबसे तेज गेंद, उमरान से थोड़ा ही पीछे रहे गए, देखें वीडियो

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच एक अच्छा मुकाबला बीती रात 7 जुलाई को खेला गया। टीम इंडिया इस समय तीन टी20 मैच खेल रही है। जिसमें पहला मैच 50 रन के बड़े अंतर से जीतने के बाद सीरीज में 1-0 से आगे है। इस मैच के नायक हार्दिक पांड्या रहे।

ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने पहले बल्ले से टीम में सबसे ज्यादा रन बनाए और फिर सबसे ज्यादा विकेट भी लिए। इसके बाद उन्हें टीम की जीत का नायक बताते हुए प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड दिया गया। हार्दिक पांड्या ने सात गेंद में ऐसा कोहराम मचाया कि विरोधी टीम इससे उभर नहीं सकी।

हार्दिक पांड्या में दिखाया ऑल राउंडर प्रदर्शन

ENG VS IND: रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान बनाया सबसे बड़ा रिकार्ड् रिकॉर्ड, दुनियाभर के कप्तानों को छोड़ा पीछा

भारतीय क्रिकेट टीम में इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन करने के मद लंबे समय के बाद हार्दिक पांड्या ने अपनी वापसी कर ली है। उनकी गैर मौजूदगी में भारतीय टीम में कई खिलाड़ियों को ऑल राउंडर के तौर पर टेस्ट भी किया गया। लेकिन कोई भी हार्दिक पांड्या की तरह ज्यादा प्रभाव नहीं डाल सका।

वहीं अब जब टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के साथ सभी टीम तैयारियों में जुटी है। तब हार्दिक पांड्या दिन ब दिन न सिर्फ खेल में बल्कि अप्रोच में भी दिग्गज खिलाड़ी होने के चिन्ह छोड़ रहें हैं। जिसके बाद साफ है कि टी20 विश्व कप 2022 में हार्दिक पांड्या टीम के लिए मैच विनर खिलाड़ी कई मैच में साबित हो सकते है।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ पहले टी20 मैच में आयरलैंड को क्लीन स्वीप करके आए हार्दिक पांड्या ने बल्ले और गेंद दोनों से ही कमाल का प्रदर्शन किया। पहले गिरते विकेट के बीच अकेले हार्दिक पांड्या में ही टीम में अर्धशतक बनाया। फिर चार विकेट भी निकाले। हार्दिक पांड्या ने छ चौके और एक छक्का लगाकर 154 के स्ट्राइक रेट से 33 गेंद में 51 रन की पारी खेली। वहीं चार ओवर्स में 33 रन 8.50 की इकॉनमी से देकर चार विकेट भी लिए।

यहाँ देखे वीडियो

Also Read : ENG VS IND: रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान बनाया सबसे बड़ा रिकार्ड् रिकॉर्ड, दुनियाभर के कप्तानों को छोड़ा पीछा

सात गेंद में तीन विकेट लेकर बदल दिया मैच

IND vs ENG: भारत की बम्पर जीत के साथ आज के मैच में बने कुल 9 ऐतिहासिक रिकार्ड्स, हार्दिक पांड्या ने रचा इतिहास

हार्दिक पांड्या ने अपने पहले ओवर में ही डेविड मलन और लियाम लिविंगस्टोन का विकेट ले लिया। जिसके बाद अगले ओवर में हार्दिक पांड्या ने इंग्लैंड के विकेट गिरने के अगले ओवर में ही गेंदबाजी संभाली।

पहले गिरे विकेट से टीम संभाल पाते उसके पहले ही हार्दिक पांड्या में अपने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर् ही जेसन रॉय का विकेट भी ले लिया। यानी सात गेंद में हार्दिक पांड्या ने तीन खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। जिसमें लियाम लिविंगस्टोन गोल्डन डक का शिकार हुए।

Also Read : Ind vs Eng: हार के बाद बोले कप्तान जोस बटलर, कहा- ‘हार्दिक पांड्या से नहीं इस खिलाड़ी से हारी पूरी इंग्लैंड टीम’