MS DHONI AND HARDIK PANDYA

हार्दिक पांड्या: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज (IND vs NZ) चल रही है. जहां दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने मेजबान टीम को 65 रनों से हरा दिया। भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने शतक लगाया, जिससे भारत ने 20 ओवर मे 6 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए थे।

इसके जवाब में न्यूजीलैंड 18.5 ओवर में 126 रनों पर ढेर हो गई। हार्दिक पांड्या इस सीरीज में कप्तानी कर रहे हैं और मैच के बाद उन्होंने बताया की वह चाहते हैं कि बल्लेबाज आगे आकर गेंद से भी जिम्मेदारियों को अंजाम देने का काम करें।

धोनी के नक्शेकदम पर चल रहे हैं हार्दिक पांड्या

अपने समय में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी मेन गेंदबाज के अलावा अतिरिक्त गेंदबाजी के विकल्प भी रखते थे जैसे की सुरेश रैना और युवराज सिंह। अब हार्दिक पांड्या का भी ऐसा ही कुछ प्लान है।  

भारत की ओर से पार्ट टाइम गेंदबाज दीपक हुड्डा ने सबसे ज्यादा 10 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। हार्दिक ने मैच के बाद कहा, 

“इससे बेहतर और क्या हो सकता था। सभी ने योगदान दिया और सूर्यकुमार ने स्पेशन काम किया। हम 170-175 के स्कोर पर भी खुश थे। गेंदबाजों ने बेहतर काम किया और ये गेंदबाजी में अग्रेसिव माइंडसेट की बात थी। हालात काफी गीले थे तो गेंदबाजों को क्रेडिट जाता है। मैंने खुद काफी गेंदबाजी की है और मैं बाकी बॉलिंग ऑप्शन को देख रहा हूं। ऐसा नहीं है कि ये हमेशा काम करेगा लेकिन मैं बल्लेबाजों से गेंदबाजी में और ज्यादा योगदान चाहता हूं। मुझे उनसे प्रोफेशनल होने की उम्मीद है और वे ऐसे हैं।”

ALSO READ: IND vs NZ: “वो मौजूदा समय में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है” टीम साउथी भी हुए सूर्यकुमार यादव के फैन, तारीफों के बांधे पूल

टीम में खुशहाल माहौल होना जरूरी

हार्दिक ने टीम के माहौल पर बात करते हुए कहा कि 

“उनसे पेशेवर होने की उम्मीद करता हूं, जो वे हैं। उन्हें अपने खेल का आनंद लेने का मौका दें। यह एक ऐसा माहौल बनाने के बारे में है, जहां वे सभी एक खुशहाल जगह पर हों। पंड्या ने कहा कि मैं इस टीम में कई बार देखता हूं कि सभी खिलाड़ी एक-दूसरे की सफलता से खुश होते हैं और यह महत्वपूर्ण है।”

भारत ने जीत के साथ ही 3 मैचों की सीरीज 1-0 की बढ़त बना ली है। तीसरा और अंतिम टी20 मैच 22 नवंबर को होना है। 

ALSO READ: IND vs NZ: सूर्यकुमार यादव के पास है विश्व रिकॉर्ड बनाने का मौका, 175 रन बनाते ही तोड़ देंगे पाकिस्तान का सबसे बड़ा रिकॉर्ड