T20 World Cup 2022 से पहले रोहित शर्मा का खत्म हुआ टेंशन, टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी बनी सबसे बड़ी ताकत
T20 World Cup 2022 से पहले रोहित शर्मा का खत्म हुआ टेंशन, टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी बनी सबसे बड़ी ताकत

इंडिया इंग्लैंड के बीच मेनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफोल्ड में खेले गए आखिरी वनडे मैच में इंडिया ने जीत हासिल कर सीरीज़ को 2-1 से जीत लिया है. इस मैच में ऋषभ पंत की तरफ से शानदार शतक देखने को मिला. उन्होंने अपने शतक से टीम को जीत दिलवाई. इंडिया ने इस मैच को 5 विकेट से अपने नाम कर लिया था. टी20 और वनडे सीरीज़ में टीम के एक खिलाड़ी का प्रदर्शन बहुत शानदार रहा, जिसे देख टीम की टी20 वर्ल्ड कप के लिए परेशानी दूर हो गई है.

बीते दिनों इंडिया के लिए किया शानदार परफॉर्म

hardik pandya

इंडिया टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या(HARDIK PANDYA) इन दिनों फॉर्म में दिखाई दे रहें हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टी20 और वनडे सीरीज़ में कमाल किया है. वनडे सीरीज़ में हार्दिका पांड्या ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज़’ रहे. वनडे सीरीज़ के निर्णायक मुकाबले में उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से अपना भरपूर योगदान दिया. पहले गेंदबाज़ी करते हुए हार्दिक(HARDIK PANDYA) ने 7 ओवरों में 24 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए.

उन्होंने इस दौरान तीन मेडन ओवर फेंके. इसके बाद बल्लेबाज़ी में उन्होंने 55 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 71 रनों की पारी खेली. हार्दिक पांड्या(HARDIK PANDYA) ने पंत के साथ मिलकर एक साझेदारी कायम की, जो टीम को जीत दिलाने में काफी मददगार साबित हुई.

ALSO READ:IND vs ENG: ‘काश! वो कैच पकड़ लेते तो आज सीरीज हमारे नाम होती’ टी20 के बाद वनडे सीरीज गंवाने के बाद टूट गए जॉस बटलर

इंग्लैंड दौरे में दिया अपना बेस्ट

hardik pandya

हार्दिक ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज़ के दो मैचों में 7 ओवर कराए, जिसमें उन्होंने 62 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए. पहले टी20 में उन्होंने 33 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए. ये आकड़ें हार्दिक के करियर के बेस्ट आकड़ें साबित हुए.

इसको बाद खेली गई वनडे सीरीज़ में उन्होंने कुल 17 फेंके, जिसमें उन्होंने 4.35 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए सिर्फ 74 रन दिए और कुल 6 विकेट अपने नाम किए. तीसरे वनडे में हार्दिक ने अपने करियर के बेस्ट ODI आकड़ें प्राप्त किए. उन्होंने इस मैच में 7 ओवरों में 24 देकर 4 विकेट अपने नाम किए.

टी20 वर्ल्ड कप में जगह हुई पक्की

आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए हार्दिक पांड्यी की जगह पक्की हो गई है. टी20 विश्व कप में टीम के पास एक शानदार ऑलराउंडर होगा, जो बल्लेबाज़ी में भी संपूर्ण और गेंदबाज़ी में खरा उरेगी. मानिए कि वर्ल्ड कप में कप्तान रोहित शर्मा की टेंशन दूर हो गई है.

ALSO READ:IND vs ENG: खत्म हुआ रोहित शर्मा का टेंशन, टी20 वर्ल्ड कप से पहले मिला धोनी-युवराज जैसा धाकड़ जोड़ी, पक्का हुआ वर्ल्ड कप