IND vs SA: हार्दिक पांड्या की वापसी होते इस खिलाड़ी के करियर पर मंडराया खतरा, चयनकर्ताओं के रहम पर मिला मौका
IND vs SA: हार्दिक पांड्या की वापसी होते इस खिलाड़ी के करियर पर मंडराया खतरा, चयनकर्ताओं के रहम पर मिला मौका

IPL  2022 में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में शामिल किया गया है. गुजरात ने IPL  2022 अपने नाम कर लिया. कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने इस बात को साबित कर दिया कि वो एक अच्छे खिलाड़ी के साथ-साथ एक अच्छे कप्तान भी हैं. आने वाली अफ्रीका सीरीज 9 जून से इंडिया में खेली जाएगी. इस बार टीम में हार्दिक को वापस लिया गया है. हार्दिक के टीम में वापस आ जाने से इस खिलाड़ी के लिए मुश्किलें बड़ सकती हैं.

इस खिलाड़ी के लिए हार्दिक पांड्या बनेंगे मुसीबत

venkatesh iyer

हार्दिक पांड्या अपनी चोट के चलते टीम इंडिया से साल 2021 से बाहर चल रहे थे. साल 2021 में हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद हार्दिक टीम इंडिया से बाहर हो गए थे. इसके बाद टीम में ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को टीम में शामिल किया गया था. अब हार्दिक की टीम में वापसी हो चुकी है और अब वेंकटेश अफ्रीका सीरीज में टीम की प्लेइंग इलेवन में इतनी आसानी से जगह नहीं बना पाएंगे.

ALSO READ:हार्दिक पंड्या में क्‍यों दिख रही धोनी की झलक? IPL जीतने के बाद सेलिब्रेशन में किया कुछ ऐसा जीत लिया 130 करोड़ भारतीयों का दिल

IPL  2022 के चैंपियन रहे पांड्या

1045807 hardik pandya gt

IPL  2022 हार्दिक पांड्या के लिए बहुत खास रहा है. इस साल वो एक नयी टीम के साथ कप्तानी की ज़िम्मेदारी लेते हुए मैदान में उतरे थे. उन्होंने दिखा दिया कि वो किस दर्जे के खिलाड़ी हैं और साथ ही वो एक अच्छे कप्तान भी बन सकते हैं. इस सीजन उन्होंने अपनी टीम के लिए 487 रन बनाए और गेंदबाज़ी में 8 विकेट अपने नाम किए. फाइनल मैच में उन्होंने 3 विकेट लेकर 34 रनों की एक अहम पारी खेलकर बता दिया कि वो एक शानदाक ऑलराउंडर हैं.

आईपीएल 2022 में फ्लॉप रहे वेंकटेश अय्यर

नितीश राना वेंकटेश अय्यर

 

आईपीएल 2021 के हीरो रहे वेंकटेश अय्यर इस साल बिल्कुल फ्लॉप साबित हुए. इस साल केकेआर की तरफ से खेलते हुए उन्होंने 12 मैचों में सिर्फ 16.55 की औसत से 182 रन ही बनाए. टीम इंडिया के लिए वो 2 वनडे और 9 टी20 मैच खेल चुके हैं. 2 वनडे मैचों में उन्होंने 24 रन बनाए. 9 टी20 मैचों में उन्होंने 133 रन बनाए और 5 विकेट अपने नाम किए हैं.

ALSO READ:IPL 2022; GT vs RR: कुमार संगकारा ने फाइनल में मिली शर्मनाक हार के बाद कहा अगर नहीं हुई होती ये गलती तो ट्रॉफी पर होता हमारा कब्जा

Published on May 31, 2022 5:54 pm