इस खिलाड़ी से है विराट कोहली को सबसे ज्यादा खतरा, जल्द छीन लेगा टी20 टीम में जगह
इस खिलाड़ी से है विराट कोहली को सबसे ज्यादा खतरा, जल्द छीन लेगा टी20 टीम में जगह

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के सितारे काफी गर्दिश में चल रहे हैं। शतक तो विराट कोहली से काफी दूर नजर आ रहा है वो अभी पिछली पांच पारियों में 20 तक का स्कोर नहीं छू पा रहे हैं।

विराट कोहली का ये समय उनका सबसे बुरा दौर बताया जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका घरेलू सीरीज में रेस्ट के बाद अब विराट कोहली को वेस्टइंडीज के खिलाफ वन डे सीरीज में भी आराम दिया गया है। जाहिर है अभी टीम इंडिया का सारा ध्यान इस साल होने वाले टी20 विश्व कप की तरह है। लेकिन अगले साल भारतीय क्रिकेट आईसीसी वन डे विश्व कप की अगुवाई भी करेगी। ऐसे में विराट कोहली को ये ऑल राउंडर खिलाड़ी चुनौती दे सकता है।

हार्दिक पांड्या इस समय है फेवरेट

हार्दिक पांड्या

भारतीय क्रिकेट कप्तान के कप्तान विराट कोहली जिन्होंने टीम इंडिया को काफी ऊंचे मुकाम पर पहुंचाया है और अपनी बल्लेबाजी से काफी मैच अकेले दम पर जिताए हैं। अब उनके बुरे समय में बीसीसीआई, कप्तान, कोच, टीममेट और फैंस सभी उनके साथ उनकी फॉर्म वापसी के लिए साथ है। लेकिन विराट कोहली का बल्ला रन बनाने में काफी निराश कर रहा है। ऐसे में ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या जोकि इस समय टीम इंडिया के फेवरेट खिलाड़ी चल रहें हैं। वो विराट कोहली से उनकी जगह छीन सकते है।

विराट कोहली का टी20 विश्व कप में भाग लेना इंजरी होने के आलावा सभी तरह से पक्का नजर आ रहा है। लेकिन इसके अलावा एक साल के लंबे समय के बाद जब भारतीय टीम आईसीसी वन डे विश्व कप की अगुवाई करेगी। तब भी अगर विराट कोहली का बल्ला ऐसे ही चलता रहा तब शायद विराट कोहली को टीम इंडिया से छुट्टी होना जायज कहा जायेगा। ऐसे में विराट कोहली के स्थान पर हार्दिक पांड्या जोकि बल्ले से काफी प्रभावी नजर आ रहे हैं। उन्हें मौका दिया जाएगा.

कप्तान और कोच की राय खिलाड़ी को मिले मौका

हार्दिक पांड्या को भारतीय पिछली सीरीज जोकि इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई थी। उस वन डे सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था। हार्दिक पांड्या में निर्णायक मैच में ऋषभ पंत के अलावा सबसे ज्यादा रन बनाए थे। उनके अर्धशतक का स्ट्राइक रेट टीम के उस समय सभी खिलाड़ियों से ज्यादा भी था।

लेकिन खिलाड़ी को बल्लेबाजी के जायज मौके नहीं मिल पाते है। जिसके विषय में भारतीय टीम के कप्तान और कोच का भी मनाना है कि हार्दिक पांड्या को बल्लेबाजी में प्रमोट करके बल्लेबाजी का पूरा मौका देना चाहिए। ताकि वो टीम के लिए अच्छे बल्लेबाज भी साबित हो सके।

Also Read :Ind vs WI: आज नंबर 4 पर किसे मौका देंगे शिखर धवन, इन 3 खिलाड़ियों के बीच है जबरदस्त लड़ाई, पहले वाला सबसे आगे