ROHIT SHARMA ANGRY

पिछले दिनों आस्ट्रेलिया में हुआ टी20 विश्व कप में भारतीय टीम को बहुत बड़ी निराशा हाथ लगी। भारतीय टीम अपने पिछले 15 साल के इंतजार को एक बार फिर खत्म नहीं पाई और टीम एक बार विश्व कप की ट्रॉफी बिना जीते अपने देश वापस लौट आई। इस विश्व कप में भारत के प्रदर्शन के लिए काफी लोगों को जिम्मेदार ठहराया गया, जिसमें कई बड़े और दिग्गज भी शामिल थे। जिन्होंने जरूरत पड़ने पर टीम के लिए दमदार प्रदर्शन नहीं किया।

रोहित शर्मा ने किया सबसे ज्यादा निराश

इसमें सबसे नाम उभरकर सामने आए भारत के दोनों के एल राहुल और कप्तान रोहित शर्मा का। दोनों खिलाड़ियों ने टी20 विश्व कप के किसी भी मैच में भारत को धमाकेदार शुरूआत नहीं दी। दोनों खिलाड़ियों ने मिलाकर कुल 3 अर्धशतक लगाए। दोनों खिलाड़ियों ने किसी भी मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी नहीं की। जिसका नतीजा भारतीय टीम को भुगतान पड़ा।

इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा कप्तानी में भी अपनी गहरी छाप नहीं छोड़ पाए। वह लगातार एक के एक बाद गलत निर्णय लेते हुए नजर आए और कई बार गलतियां करने पर अपनी टीम के साथियों पर गुस्सा करते नजर आए, जिसके कारण भारतीय फैंस और पूर्व दिग्गज खिलाड़ी काफी नाराज नजर आए।

ALSO READ: IPL 2023: इस खिलाड़ी को रिलीज कर पंजाब किंग्स ने अपने ही पैरो पर मारी कुल्हाड़ी, विराट कोहली को आउट करना इसके बाएं हाथ का खेल

हार्दिक पंड्या कप्तानी का अच्छा विकल्प

टीम के इस प्रदर्शन के बाद कायस लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही रोहित शर्मा से टीम की कप्तानी छीनी जा सकती है। अब उनकी जगह टीम का किसी और नया कप्तान बनाया जा सकता है। इसमें सबसे आगे नाम हार्दिक पंड्या का आ रहा है।

हार्दिक ने इस साल आईपीएल में अपनी टीम को पहली बार में ही चैंपियन बना दिया था। इसके बाद उन्हें अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दो बार कप्तानी का मौका मिला और दोनों बार ही उन्होंने भारतीय टीम को सीरीज में जीत दर्ज कराई है।

इसके अलावा मैचों के दौरान अपनी कप्तानी से भी काफी प्रभावित किया। वहीं मैच में उन्होंने आगे आकर प्रदर्शन कर उदाहरण सेट किए हैं, जिससे पता चलता है कि आने वाले भविष्य के लिए वह भारत के लिए एक बहुत अच्छे कप्तान होगें।

ALSO READ: अफगानिस्तान से मिली हार के बाद आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 से बाहर होने की कगार पर है श्रीलंका, ये टीमें कर सकती हैं क्वालीफाई