हार्दिक पंड्या के आलराउंडर प्रदर्शन के बाद इन 3 खिलाड़ियों का कटा टीम इंडिया से पत्ता
हार्दिक पंड्या के आलराउंडर प्रदर्शन के बाद इन 3 खिलाड़ियों का कटा टीम इंडिया से पत्ता

Hardik Pandya, Asia Cup 2022: भारतीय टीम द्वारा यूएई में खेले जा रहे एशिया कप के 15वें संस्करण के दौरान जीत के साथ कैंपेन का आगाज किया गया है। यह जीत भारतीय फैंस के लिए इसलिए और अधिक खास रही क्योंकि करीब 9 महीने पहले पाकिस्तान द्वारा 10 विकेट से भारतीय टीम को मात दी गई थी। कई अहम खिलाड़ियों द्वारा भारतीय टीम की जीत में अपना योगदान निभाया गया, लेकिन एक ऐसा खिलाड़ी जो कि चारों तरफ सुर्खियों में छाया हुआ है, जिसके द्वारा अपने बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई गई वह कोई और नहीं बल्कि हार्दिक पांड्या हैं।

हार्दिक पांड्या द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए इस मैच के दौरान पहले 3 विकेट चटकाए गए फिर बल्लेबाजी के दौरान 17 गेंदों का सामना कर 33 रनों की नाबाद पारी एक मैच जिताऊ छक्के के साथ खेली गई। पिछले साल खेले गए टी20 विश्व कप की टीम का हिस्सा हार्दिक पांड्या रह चुके हैं। लेकिन उनके तब के प्रदर्शन और आज की फॉर्म में जमीन आसमान का अंतर नजर आता है

क्यों भारत को मिल रही है लगातार जीत रोहित शर्मा की कप्तानी के दौरान, जानिए आखिर ऐसा क्या बदला है टीम में

हार्दिक पांड्या की वापसी से न सिर्फ भारतीय टीम द्वारा राहत की सांस ली गई है, बल्कि ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले मैच के बीच भी जीत की उम्मीदें बढ़ गई हैं। भारतीय टीम में पांड्या की पुनः वापसी के दौरान कुछ खिलाड़ियों का इनसे पत्ता भी कट गया है, जोकि टी20 विश्व कप के दौरान टीम में जगह पक्की करने की तरफ सोंच रहे थे।

शार्दुल ठाकुर

इस लिस्ट में शार्दुल ठाकुर का नाम सबसे पहले ऊपर शामिल है, जो हार्दिक पांड्या के विकल्प के तौर पर देखे जा रहे थे। गेंद के साथ साथ बल्ले से भी शार्दुल ठाकुर द्वारा काफी शानदार प्रदर्शन दिखाया गया है, लेकिन पिछले कुछ सीरीज के दौरान यह खिलाड़ी टी20 टीम में अपनी जगह बनाने में नाकाम साबित हो रहा था। जिस तरह की फॉर्म मैदान पर वापसी करने के बाद हार्दिक पांड्या ने दिखाई है, उसके बाद इस टी-20 विश्व कप में शार्दुल ठाकुर का वापसी कर पाना संभव नहीं जान पड़ता।

मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज की जगह पर भी हार्दिक पांड्या की वापसी के दौरान संकट के बादल मंडरा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के दौरान भारतीय टीम में जगह बनाने के हकदार सिराज को भी माना जा रहा है। लेकिन हार्दिक द्वारा जैसी गेंदबाजी की गई है।

उसने टीम को अधिक संतुलित कर दिया है, और मुख्य गेंदबाज और मुख्य बल्लेबाज के साथ टीम मैनेजमेंट उतर सकती है। पांड्या के साथ टीम में हर्षल पटेल भी खेल सकते हैं, जिससे भारतीय टीम को बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों के दौरान गहराई मिल सकती है।

ALSO READ: 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें टीम इंडिया से रखा गया है दूर

वेंकटेश अय्यर

इस लिस्ट में तीसरा नाम वेंकटेश अय्यर का शामिल है, जिन्हें टी20 विश्व कप के दौरान हार्दिक पांड्या के विकल्प के रूप में तैयार किया जा रहा था। मिडिल ऑर्डर में मैच फिनिश करने की जिम्मेदारी देने के साथ ही वेंकटेश अय्यर से बीच के ओवर्स में गेंदबाजी करने की उम्मीद जताई जा रही थी।

हालांकि आईपीएल के दौरान उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा, और वह टीम से बाहर हो गए। टी20 विश्व कप की टीम में अब जब हार्दिक पांड्या अपनी शानदार वापसी करने में कामयाब रहे हैं, तो अब वेंकटेश अय्यर का टीम में वापसी कर पाना नामुमकिन प्रतीत हो रहा है।

Read Also:-Ind Vs HK Fantasy XI: हार्दिक पंड्या होंगे कप्तान, ऐसी होगी प्लेइंग 11, अपने ड्रीम 11 फैंटसी के लिए चुन सकते हैं ये खिलाड़ी