‘हार्दिक पांड्या पूरे 10 ओवर फेंकने के लायक नहीं है..’ इस दिग्गज ने हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी पर उठाये सवाल

हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम में शानदार तरीके से वापसी की है. टीम में वापसी करने के बाद हार्दिक पांड्या को आयरलैंड दौरे में टीम की कमान सौंपी गई. उम्मीद के मुताबिक पांड्या ने सीरीज में जीत दिलवाई. अब इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज में हार्दिक अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने पहले ही टी20 में शानदार अर्धशतक लगया था और गेंदबाज़ी में 4 विकेट अपने नाम किए थे. टी20 क्रिकेट में हार्दिक मानों इन दिनों चमक रहें हों. वहीं, क्रिकेट में हार्दिक पांड्या को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बड़ा बयान दिया है. उनका मानना है कि हार्दिक वनडे के लायक खिलाड़ी नहीं हैं.

इस पूर्व दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

यह खिलाड़ी भारत को दिलाएगा T20 WORLD CUP 2022 का ख़िताब, संजय मांजरेकर ने बताया टीम में पक्का है जगह

पूर्व भारतीय क्रिकेट और संजय मांजरेकर ने हार्दिक पांड्या को लेकर चिंता ज़ाहिर की है. उनका मानना है कि हार्दिक के लिए एक ऑलराउंडर के तौर पर वनडे क्रिकेट खेलना इतना आसान नहीं होगा. संजय मांजरेकर ने स्पोर्ट्स 18 से बात करते हुए कहा,

“अगर आप साढ़े तीन घंटे के अंदर 10 ओवर की गेंदबाज़ी करते हैं, जो अपने आप में बहुत ही बड़ी बात है. वहीं, अगर आप अंत तक बल्लेबाज़ी करते हो और नाबाद लौटते हो टीम की पहले बल्लेबाज़ी करने के दौरान. इसके बाद फिर आपको गेंदबाज़ी करना हो वो 10 ओवर आपके शरीर को पूरी तरह से थका देने वाला होगा.”

ALSO READ:India Team: इंग्लैंड सीरीज के साथ ही खत्म हुआ इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का करियर, अब संन्यास ही बचा है आखिरी रास्ता

संजय ने शेयर किया अपना और कपिल देव का किस्सा

Sir kapil Dev

संजय ने अपने और कपिल देव के बारे में बात करते हुए कहा,

“मुझे याद है जब मैं कपिल देव के साथ खेला करता था तब उन्होंने इस बात को लेकर मुझसे खुद स्वीकार किया था कि जब पहले बल्लेबाज़ी करते हैं, एक-एक रन दौड़ लगाते हैं और इसके बाद जाकर 10 ओवरों की गेंदबाज़ी करानी हो तो बहुत ज़्यादा मेहनत का काम होता है.”

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए संजय ने कहा,

“तो मैं इसी बात को लेकर चिंतित हूं कि क्या हार्दिक पांड्या 50 ओवर के मुकाबले में खेल पाएंगे और क्या उनसे 10 ओवर की गेंदबाज़ी किए जाने की उम्मीद रहेगी. या तो फिर ऐसा हो कि उनसे ये ओवर कराए जाने की सोच नहीं होगी. उनकी बल्लेबाज़ी बहुत ही ज़्यादा अच्छी रही तो हो सकता है कि वह आपकी टीम में बल्लेबाज़ी ऑलराउंडर की हैसियत से खेलें, जो गेंदबाज़ी में पांच ओवर करा दें.”

ALSO READ:इस खिलाड़ी को वीरेंद्र सहवाग करना चाहते हैं टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल, पक्का हो जायेगा भारत का वर्ल्डकप!

Exit mobile version