हनुमा विहारी ढाका प्रीमियर लीग

आईपीएल के 15वें सीजन की शुरुआत से पहले हुई मेगा ऑक्शन के दौरान कई बड़े खिलाड़ियों को कोई भी खरीददार नहीं मिला था. इसमें एक नाम भारतीय टीम के टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज Hanuma Vihari का भी था. हालांकि आईपीएल में मौका नहीं मिलने के बाद भारत का यह युवा बल्लेबाज़ एक लीग में अपना जलवा बिखेरता हुआ नज़र आ रहा है. विहारी ने इस लीग में शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए सिर्फ 3 पारियों में 216 रन जड़ दिए हैं.

ढाका प्रीमियर लीग में छाए Hanuma Vihari

HANUMA VIHARI DHAKA PREMIER LEAGUGE

आईपीएल में मौका नहीं मिलने के बाद विहारी ने बांग्लादेश में खेली जाने वाली ढाका प्रीमियर लीग में भाग लिया था. इस लीग में अब तक भारत के इस युवा बल्लेबाज़ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पिछली तीन पारियों में 216 रन ठोके हैं. बता दें कि पिछले कुछ समय से विहारी भारतीय टेस्ट टीम के एक अहम बल्लेबाज़ रहे हैं, जिन्होंने जरूरत पड़ने पर टीम के लिए हमेशा शानदार प्रदर्शन किया है. ऐसे में अब उनका यह प्रदर्शन ढाका प्रीमियर लीग में भी  जारी है. विहारी ने अबहानी लिमिटेड के लिए खेलते हुए पिछली तीन पारियों में 45, 112* और 59 के स्कोर बनाए हैं.

कई भारतीय खिलाड़ी ले रहे हैं डीपीएल में हिस्सा

HANUMA VIHARI DELHI CAPITALS

बता दें कि हनुमा विहारी एकलौते ऐसे भारतीय खिलाड़ी नहीं हैं, जिन्होंने ढाका प्रीमियर लीग में हिस्सा लिया है. उनके अलावा अलावा अभिमन्यु ईश्वरन, परवेज रसूल, बाबा अपराजित, अशोक मेनारिया, चिराग जानी और गुरिंदर सिंह भी ढाका प्रीमियर लीग में खेलते हुए नज़र आ रहे हैं. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब इस लीग में भारतीय खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया है, बल्कि पहले भी कई भारतीय खिलाड़ियों ने इस लीग में हिस्सा लिया है. इसमें दिनेश कार्तिक, मनोज तिवारी और युसूफ पठान जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल है.

ALSO READ:IPL 2022: मुंबई पर मिली जीत के बाद गदगद कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने हर्षल और हसरंगा को नहीं इस युवा खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय

Hanuma Vihari का इंटरनेशनल करियर 

HANUMA VIHARI INDIAN TEST TEAM

हनुमा विहारी ने भारत के लिए अपना टेस्ट डेब्यू साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ किया था. अब तक अपने टेस्ट करियर में विहारी ने कुल 15 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 35.13 की बल्लेबाजी औसत से 808 रन बनाये हैं. इस दौरान उन्होंने 5 अर्धशतक और 1 शतक भी जड़ा है. हालांकि विहारी को अब तक भारत के लिए लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है.

ALSO READ: IPL 2022: मुंबई इंडियंस को करारी शिकस्त देने के बाद हसरंगा ने इन्हें दिया इस जीत का पूरा श्रेय