KKR

आईपीएल में दो टीमों के मैच ट्रेड शुरू हो गया है. गुजरात टाइटंस के दो खिलाड़ी ट्रेड के बाद अब कोलकाता नाइट राइडर्स में जुड़ गए हैं. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लाॅकी फर्ग्यूसन और अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज अब केकेआर के हिस्सा होंगे.

पिछले सीजन तक दोनों खिलाड़ी हार्दिक पंड्या के अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस का हिस्सा थे. आइए इस लेख में समझते हैं कि ये दो खिलाड़ी कोलकाता को चैंपियन बना सकते हैं कि नही.

लाॅकी फर्ग्यूसन

लाॅकी फर्ग्यूसन 2019 से लेकर 2022 तक कोलकाता नाइट राइडर्स के ही हिस्सा रहे थे, लेकिन पिछले सीजन में गुजरात टाइटंस ने लॉकी फर्ग्यूसन को 10 करोड़ की भारी कीमत देकर खरीदा था. पिछले सीजन में गुजरात टाइटंस के तरफ से खेलते हुए लॉकी फर्ग्यूसन ने 13 मैच खेले थे, जिसमे उनको 12 सफलताएं प्राप्त हुई थी.

इस सीजन में एक बार फर्ग्यूसन ने 4 विकेट ही लिया था. लॉकी फर्ग्यूसन ने अब तक आईपीएल में 35 मुकाबले खेले हैं, जिसमे उन्होंने 8 की इकॉनमी से 36 विकेट लिए हैं. अगर इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो न्यूजीलैंड के तरफ से खेलते हुए लॉकी फर्ग्यूसन ने 26 मैचों में 39 विकेट प्राप्त किए थे.

ALSO READ: PAK vs ENG: “आबर-डाबर का फिर कचुंबर बन गया”- बाबर आजम की कछुआ छाप पारी के चलते बिखरी पाकिस्तान, फैंस ने जमकर उड़ाया मजाक

रहमानुल्लाह गुरबाज

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज भी गुजरात टाइटंस से कोलकाता नाइट राइडर्स चले गए है. गुजरात टाइटंस ने गुरबाज को जेसन राॅय के जगह अपने टीम में शामिल किया था, लेकिन उनको एक भी मैच में मौका नही मिला था. रहमानुल्लाह गुरबाज ने सबकी निगाहें अपने बल्लेबाजी के तरफ खींचने पर मजबूर किया है.

एशिया कप और टी20 विश्व कप में रहमानुल्लाह गुरबाज ने शानदार प्रदर्शन किया था. रहमानुल्लाह गुरबाज ने अबतक अफगानिस्तान के लिए 35 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 138 की स्ट्राइक रेट और 25 की औसत से 896 रन बनाया है.

देखना दिलचस्प होगा कि वह केकेआर के लिए कैसा प्रदर्शन करते हैं. आईपीएल का अगला सीजन अप्रैल में शुरू हो सकता है. केकेआर के वर्तमान कप्तान श्रेयस अय्यर हैं.

ALSO READ: इंग्लैंड ने तोड़ा पाकिस्तान का घमंड, 5 विकेट से पाक को रौंद कर जीता आईसीसी टी20 विश्व कप 2022