mohammed shami replacement

Gujarat Titans: आईपीएल (IPL 2024) के शुरू में होने में महज एक दिन शेष है। टूर्नामेंट के पहले सभी टीमें अपनी तैयारियों को पुख्ता करने में लगी हुई हैं। इसी बीच बुधवार को गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अपने-अपने चोटिल खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के नाम की घोषणा की।

जहां गुजरात ने मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की जगह संदीप वारियर को, वहीं मुंबई ने दिलशान मदुशंका (Dilshan Madushanka) की जगह क्वेना मफाका (Kwena Maphaka) को जगह दी है। दोनों ही खिलाड़ी आगामी टूर्नामेंट में अपनी टीमो का प्रतिनिधित्व करते हुए नजर आएंगे।

क्वेना मफाका ने अंडर 19 में सबसे ज्यादा विकेट लिए थे

मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में क्वेना मफाका को शामिल किया है, जिन्हें जूनियर रबाडा के नाम से भी जाना जाता है। उन्होंने अंडर 19 विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए थे। जहां उन्होंने 21 विकेट लिया और अंडर 19 वर्ल्ड में वह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी रहे। बाएं हाथ के गेंदबाज के 21 विकेट U19 वर्ल्ड कप के एक सीजन में किसी तेज गेंदबाज द्वारा लिए गए अब तक के सबसे अधिक विकेट हैं।

उनको टीम में शामिल करने के बाद मुंबई इंडियंस ने अपने बयान में कहा,

“मफाका पहले से ही पेस पैदा करने में सक्षम हैं। उनके पास बाउंसर डालने की कला है। मैदान पर उनका यह कौशल बल्लेबाजों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है। यही कारण है कि उन्हें टीम में शामिल किया गया है।”

मोहम्मद शमी की जगह संदीप वारियर को Gujarat Titans ने दिया मौका

गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) को इस टूर्नामेंट के शुरू होने के पहले तगड़ा झटका लगा है। पिछले साल के पर्पल कैप विजेता मोहम्मद शमी चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए हैं। वें इस पूरे सीजन टीम (Gujarat Titans) का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। अब उनकी जगह टीम ने इस सीजन के लिए 50 लाख रूपये में अनकैप्ड खिलाड़ी संदीप वारियर को शामिल किया है।

उनकी जगह खेलने वाले संदीप वारियर ने अब तक 5 आईपीएल मैच खेला है। संदीप ने 5 मैचों में सिर्फ दो ही विकेट हासिल किए हैं, पिछले साल वो आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे।

ALSO READ: सूर्यकुमार यादव कितने मैचों में नहीं होंगे मुंबई इंडियंस का हिस्सा, भारतीय बल्लेबाज ने खुद दिया अपनी चोट पर अपडेट