गुजरात टाइटंस
IPL 2023: शुभमन गिल को आईपीएल 2023 में इन 3 खिलाड़ियों से ट्रेड कर सकती है गुजरात टाइटंस, ये टीम बना सकती है GILL को कप्तान

आईपीएल 2023 के लिए ट्रेड विंडो जल्द ही ओपन होने वाला है, ऐसे में सभी टीम अपने कुछ खिलाड़ियों को दूसरी टीमों से ट्रेड कर सकती हैं, गौरतलब है कि ट्रेड में फ्रेंचाइजी उन खिलाड़ियों को ट्रेड करती हैं, जिनकी उनको जरूरत न हो और उस खिलाड़ी से ट्रेड करती हैं जिसकी उन्हें जरूरत हो।

ट्रेड विंडो ओपन होने से पहले ही गुजरात टाइटंस का शुभमन गिल को रिलीज करने को लेकर एक ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है। जिसके चलते हम आपको ऐसे तीन क्रिकेटरों के बारे में बताएंगे, जिन्हें आईपीएल 2023 के दौरान गुजरात शुभमन गिल के साथ ट्रेड कर सकती है।

आईपीएल 2022 में शुभमन गिल ने 34.50 की औसत की सहायता से 4 अर्द्धशतक की मदद से 16 मैचों में कुल 483 रन बनाकर गुजरात को जीताने में अहम भूमिका निभाई थी, शुभमन गिल आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे।

इन 3 खिलाड़ियों से गुजरात टाइटंस कर सकती है शुभमन गिल को ट्रेड

गुजरात टाइटंस के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल आईपीएल के अगले सीजन के लिए ट्रेड विंडो में जा सकते हैं। इस सीजन के दौरान उनके कमाल के प्रदर्शन के चलते सभी टीमों की नजरें उन पर टिकी हुई है।

आईपीएल के दौरान वह सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में भी साबित हो सकते है। इसके साथ साथ शुभमन गिल के अतिरिक्त ऐसे तीन खिलाड़ी भी हैं, जिन्हें अगले सीजन के लिए ट्रेड किया जा सकता है।

देवदत्त पडिक्कल

IPL 2022 के दौरान राजस्थान रॉयल्स द्वारा सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को अपने साथ जोड़ा गया है। जोस बटलर और यशस्वी जयसवाल राजस्थान रॉयल्स के पास ओपनिंग जोड़ी के रूप में मौजूद हैं। जिसके चलते उन्हें मिडिल ऑर्डर अर्थात चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आना पड़ता है।

देवदत्त मेडिकल द्वारा कहा गया कि अपनी करना उन्हें बहुत पसंद है। इस सीजन के दौरान मेडिकल द्वारा 17 मुकाबलों में 1 अर्धशतक की सहायता से 376 रन बनाए गए। गुजरात टाइटंस में शुभ्मन गिल के ट्रेड होने पर देवदत्त पादिक्कल को ओपनिंग मिल सकती है।

मयंक अग्रवाल

इस सीजन के दौरान पंजाब किंग्स द्वारा मयंक अग्रवाल को कप्तान बनाया गया। माना कि उनकी कप्तानी के दौरान पंजाब किंग्स द्वारा कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया जा सका। जिसके चलते वह क्वालीफायर राउंड में नहीं पहुंच सकी।

हाल ही में पंजाब किंग्स के साथ उनकी कुछ अनबन की खबरें भी सामने आई। जिसके बाद ऐसा अनुमान लगाया जा सकता है, कि इन अनुबंध के कारणों से टीम से उनकी कप्तानी भी छीनी जा सकती है।

हालांकि इस नोकझोंक की पुष्टि नहीं की जा सकी है। अब ऐसे में यह कहा जा सकता है। कि शुभमन गिल के साथ मंयक अग्रवाल भी ट्रेड हो सकते हैं, कप्तानी में भी गिल का रिकॉर्ड काफी बेहतर रहा है ऐसे में वो उन्हें अगले सीजन के लिए अपना कप्तान बना सकती है। इस सीजन के दौरान मयंक अग्रवाल द्वारा कप्तानी करते हुए 13 मैचों की 12 पारियों में 16.33 की औसत की सहायता से 196 रन बनाए गए जिसमें 1 अर्धशतक भी मौजूद था।

ALSO READ: SA T20 लीग में इन 5 दिग्गज खिलाड़ियों का हुआ अपमान, किसी भी टीम ने नहीं लगाई इनके नाम पर बोली, जानिए वजह

रवींद्र जडेजा

आईपीएल 2022 चेन्नई सुपर किंग्स के लिए किसी खतरनाक स्वप्न से कम नहीं था। अगर देखा जाए तो यह सीजन कप्तान एमएस धोनी के लिए उनका आखिरी सीजन माना जा रहा था। और सीजन के शुरू होने से पहले ही उनके द्वारा कप्तानी छोड़ दी गई थी। जिसके बाद कप्तानी का पद रविंद्र जडेजा को मिल सका। लेकिन उनकी कप्तानी के दौरान टीम को सिर्फ हार का सामना ही करना पड़ा।

हालांकि जडेजा द्वारा सीजन के बीच में ही कप्तानी धोनी के सुपुर्द कर दी गई। आईपीएल 2022 के बीच में ही जडेजा और सीएसके टीम के बीच कुछ अनबन होने की खबरें भी सामने आई, जिसके बाद जडेजा इंजरी का हवाला देते हुए पूरे सीजन से ही बाहर हो गए थे।

इस सीजन के दौरान रवींद्र जडेजा द्वारा 10 मैचों में 116 रन के साथ 5 विकेट भी चटकाए गए। सीएसके फ्रेंचाइजियों के साथ अनुबंध के चलते वह भी ट्रेड में जा सकते हैं।

Read Also:-भारतीय टीम में दूर-दूर तक नहीं दिख रही इस खिलाड़ी के वापसी की उम्मीद, रोहित शर्मा की कप्तानी में खत्म हुआ करियर