हार्दिक पांड्या

इंडियन प्रीमियर लीग में बीती रात डीवाई पाटिल स्टेडियम नवी मुंबई ( DY Patil Stadium Mumbai Navi Mumbai) में गुजरात टाइटंस ( Gujrat Titans) और सनराइजर्स हैदराबाद ( SunRisers Haidrabad) के बीच के मुकाबला खेला गया। जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद को जीत मिली। इस मैच में हार्दिक पांड्या की टीम गुजरात टाइटंस को लीग की पहली हार का समाना करना पड़ा। लेकिन मैच में गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya) टीम के लिए हर मुमकिन प्रयास करते नजर आए।

लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। मैच के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज उमरान मालिक और गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या के बीच भी एक अलग जंग देखने को मिली। जिसमें गेंदबाज की बाउंसर गेंद उनके हेलमेट पर जा लगी, जानिए क्या है पूरी बात..

हार्दिक पांड्या के हेलमेट कर लगी गेंद, बौखलाए हार्दिक पांड्या ने दिया जवाब

हार्दिक पांड्या

गुजरात टाइटंस के कैप्टन हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya) जब क्रीज पर आए तब गुजरात टाइटंस के दो विकेट जल्दी गिर चुके थे। टीम को लय में बल्लेबाजी करने की जरूरत थी और साझेदारी भी करनी थी। लेकिन यॉर्कर किंग के नाम से पहचाने जाने वाले खिलाड़ी टी नटराजन की गेंद पर हार्दिक पांड्या ने दूसरी ही गेंद पर चौका लगाकर अपनी मंशा साफ जाता दी। जिसके बाद हार्दिक पांड्या का सामना उमरान मालिक के साथ हुआ। उमरान मलिक ने 140kph से गेंद डाली। जिसके बाद वो गेंद हार्दिक पांड्या के हेलमेट पर जा लगी। हालांकि हार्दिक पांड्या ने ठीक रहने का संकेत दिया। लेकिन उसके बाद वो मैच में गेंदबाज को जवाब देते नजर आए।

गेंदबाज की अगली दो गेंदों पर हार्दिक पांड्या खूबसूरत बाउंड्री लगाई। जिसके साथ ही उन्होंने उमरान मलिक की गेंद का जवाब दिया। साथ ही टीम के महत्वपूर्ण टर्निंग प्वाइंट पर साझेदारी कर अर्धशतक भी लगाया। उन्होंने 9.75 की औसत के साथ 42 गेंदों में 50 रन बनाए।

ALSO READ:IPL 2022 SRHvsGT Stats: मैच में बने कुल 9 ऐतिहासिक रिकॉर्ड्स, अकेले हार्दिक पांड्या ने लगायी रिकॉर्ड की झड़ी

हार्दिक पांड्या को मिली लीग की पहली हार

SRH BEAT GT
SRH BEAT GT

इंडियन प्रीमियर लीग के इस संस्करण में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस में कमाल का प्रदर्शन किया है। सनराइजर्स हैदराबाद के साथ मैच से पहले टीम ने तीन मैच खेले थे। जिसमे तीनों मे जीत दर्ज की थी। जिसके बाद बीती रात हार्दिक पांड्या को हार का सामना करना पड़ा है। लीग में ये उनकी पहली हार है। मैच के बाद हार्दिक पांड्या ने कहा 10 रन बनाए लेकिन हार के बाद अब टीम में सकारात्मक माहौल बनाए रखना है। साथ ही आगे के मैच में की गई गलतियों से सीख लेकर आगे बढ़ना जारी रखना है।

ALSO READ:IPL 2022: ताबड़-तोड़ पारी खेल जीत दिलाने वाले निकोलस पूरन ने कप्तान को नही दुनिया के इस महान खिलाड़ी को दिया अपने पारी का श्रेय