MixCollage 01 Apr 2024 09 07 AM 6693 jpg - 1

GT vs SRH: आईपीएल में रविवार को डबल हेडर मुकाबले हुए। इसमें पहला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटन्स (GT vs SRH) के बीच अहमदाबाद में खेला गया। इस मैच में हैदराबाद ने बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 162 रन बनाए। जवाब में गुजरात टाइटन्स (GT) ने इस लक्ष्य को 3 विकेट खोकर बडी ही आसानी से हासिल कर लिया। इसके साथ ही गुजरात की टीम ने टूर्नामेंट की दूसरी जीत हासिल की।

9 साल से बाहर मोहित शर्मा ने गेंदबाजी में किया कमाल

मैच में हैदराबाद ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जहां हैदराबाद की ओर से एक बार फिर ट्रेविस हेड और मयंक अग्रवाल ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने सधी बल्लेबाजी की और दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 35 रन जोड़े। इसके बाद टीम के दोनों बल्लेबाज 16 और 19 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद पिछले मैच में अर्धशतक लगाने वाले अभिषेक शर्मा भी कुछ खास नहीं कर सके और 29 रन बनाकर आउट हो गए।

पिछले मैच में 80 रन की तूफानी पारी खेलने वाले हेनारिक क्लासेन भी 24 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद टीम के विकेट लगातार गिरते रहे। समद ने 29 रन और शहबाज अहमद ने 22 रन की पारी खेली। जिसकी बदौलत टीम 162 के सम्मानजनक स्कोर पहुंच गईं। गुजरात की ओर से मोहित शर्मा ने शानदार गेंदबाजी की और 3 विकेट हासिल किए।  बता दें, मोहित शर्मा ने आखिरी टी20 2015 में खेला था. 9 साल में उन्होंने फिर एक बार टीम को जीत दिलाई.

गुजरात ने आसानी से हासिल किया लक्ष्य

जवाब में गुजरात टाइटन्स की ओर से कप्तान शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा बल्लेबाजी करने आए। साहा नज आते ही कुछ बड़े शाॅट्स लगाए और 13 गेदों पर 25 रन की पारी खेली। इसके बाद शुभमन गिल ने साई सुदर्शन के साथ पारी को संभाला। दोनों ने 40 रनों की साझेदारी की। इसके बाद शुभमन गिल 36 रन बनाकर चलते बने।

इसके बाद डेविड मिलर और साई सुदर्शन ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की। सुदर्शन अपने अर्धशतक से चूक गए और 45 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अंत में डेविड मिलर और विजय शंकर ने 40 रन की साझेदारी कर टीम को 7 विकेट से जीत दिलाई। मिलर 44 रन और शंकर 14 रन बनाकर नाबाद रहे।

ALSO READ:ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा महेंद्र सिंह धोनी ने तैयार कर लिया है हार्दिक पंड्या का विकल्प, टी20 विश्व कप में मिला मौका तो भारत की जीत तय!