ऑरेंज कैप

IPL 2022 Match 71, Qualifier 1: Gujrat Titans Vs Rajasthan Royals (Orange Cap Update) : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) का पहला क्वालीफायर मैच बीती रात 24 मई को गुजरात टाइटंस ( Gujrat Titans) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच खेला गया। इस मैच में गुजरात टाइटंस (GT) ने पहले टॉस जीता और फिर मैच जीतकर अपने नाम किया। गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने टॉस जीतकर कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) की विरोधी की टीम राजस्थान रॉयल्स ( RR) को बल्लेबाजी करने का आमंत्रण दिया।

जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स की तरफ से एक बार फिर जॉस बटलर (Jos Buttler) ने एक शानदार पारी खेली, जिसमें वो अपने एक और शतक के पास जाकर चूक गए। उन्होंने 56 गेंदों पर 158 के स्ट्राइक रेट से 89 रन की पारी खेली है। जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट खोकर 188 रन बनाए बदले में गुजरात टाइटंस की तरफ से डेविड मिलर ने अच्छी पारी खेलते हुए 19.3 ओवर्स में ही मैच जीत लिया और फाइनल में प्रवेश कर लिया। मैच में भले ही राजस्थान रॉयल्स की हार हुई है, लेकिन जॉस बटलर ने ऑरेंज कैप पर अपनी पकड़ और मजबूत कर ली है।

ऑरेज कैप के लिए जॉस बटलर टॉप पर बरकरार

IPL 2022 UPDATED ORANGE CAP
IPL 2022 UPDATED ORANGE CAP (साभार: cricbuzz)

आईपीएल 2022 में जॉस बटलर ने तीन शतक लगाए है। इसी के साथ आईपीएल के पहले क्वालीफायर मैच में भी वो एक ओर शतक लगाने से चूक गए। गुजरात टाइटंस के खिलाफ 56 गेंदों पर 158 के स्ट्राइक रेट से 89 रन की पारी खेली है। जिसमें 12 चौके और 2 छक्के लगाए हैं।

उनकी इस शानदार पारी को अल्जारी जोसेफ ने रन आउट करके खतम किया है। जिसके बाद भी वो ऑरेंज कैप की रेस में काफी आगे निकल गए हैं। जॉस बटलर के खाते में कुल 15 मैच में 51 की एवरेज से 718 रन हैं। जिसमे तीन शतक और चार अर्द्धशतक शामिल हैं।

ALSO READ:GT VS RR Qualifier 1: गुजरात टाइटंस के फाइनल में पहुंचने के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने आशीष नेहरा और टीम मैनेजमेंट को नजरअंदाज कर अपने इन 3 करीबियों को दिया पूरा श्रेय

डेविड मिलर ने की टॉप 5 में एंट्री

david miller gt

गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच के हीरो साबित हुए डेविड मिलर ( David Miller) जोकि प्लेयर ऑफ द मैच ( Player Of The Match) भी हुए, उन्होंने Orange Cap में Top 5 में भी एंट्री कर ली हैं इस मैच में डेविड मिलर ने एक तरफा करते हुए अपनी टीम गुजरात टाइटंस को मैच जिताया हैं। डेविड मिलर ने 38 गेंद में 178 के स्ट्राइक रेट से 68 रन बनाए हैं, जिसमें 3 चौके और 5 छक्के शमिल है।

अंतिम ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा के ओवर की शुरुआती तीन गेंद पर लगातार तीन छक्के लगातार मैच जिताया है, जिसके बाद अब डेविड मिलर लियाम लिविंगस्टोन और डेविड वार्नर जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ते हुए 15 मैच में 449 रन के साथ पांचवे स्थान पर हैं।

इसी के साथ केएल राहुल 537 रन के साथ दूसरे, क्विंटन डिकॉक 502 रन के साथ तीसरे और शिखर धवन 460 रन के साथ चौथे स्थान पर है। पांचवे स्थान पर डेविड मिलर ने 17वें स्थान से सीधे पांचवे स्थान पर एंट्री की है।

ALSO READ: IPL 2022, GT vs RR Qualifier 1: 20वें ओवर में क्या हुई थी हार्दिक पांड्या से बातचीत? फाइनल में पहुंचने के बाद डेविड मिलर ने खोले कई राज