संजू सैमसन ने किया राजस्थान रॉयल्स का बेड़ा गर्क, इस एक छोटी सी गलती से गंवा दिया जीता हुआ मैच
संजू सैमसन ने किया राजस्थान रॉयल्स का बेड़ा गर्क, इस एक छोटी सी गलती से गंवा दिया जीता हुआ मैच

IPL 2022 First Qualifier : Gujrat Titans VS Rajasthan Royals : इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) का 71वां मैच जोकि टॉप चार टीम के बीच फाइनल मैच में पहुंचने का पहला क्वालीफायर मैच था, कोलकाता के ईडन गार्डन के मैदान पर खेला गया। ये मैच आईपीएल प्वाइंट टेबल की नंबर एक वो दो टीम के बीच खेला गया है। जोकि गुजरात टाइटंस ( Gujrat Titans) और राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) के बीच हुआ।

इस मैच में गुजरात टाइटंस ( GT) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स ( RR) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए। बदले में गुजरात टाइटंस की टीम की तरफ से अंतिम ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा की शुरुआती तीन गेंदों पर तीन लगातार छक्के लगातार डेविड ने गुजरात टाइटंस को तीन गेंद रहते 7 विकेट से जीत दिलाई। आईपीएल 2022 के गुआनले पहुंचने वाली पहली टीम बन गई।

राजस्थान रॉयल्स ने बनाए 188 रन

संजू सैमसन

हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले विरोधी टीम राजस्थान रॉयल्स को बल्लेबाजी के लिए बुलाया, जिसके बाद मैच एक बार फिर ऑरेज कैप अपने नाम किए जॉस बटलर का बल्ला चला और राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए हैं। जिसमें जॉस बटलर ने 56 गेंद पर 158 के स्ट्राइक रेट से 89 रन बनाए। जिसमें 12 चौके और 2 छक्के शामिल हैं। इसके अलावा यशस्वी जायसवाल ( 2), कप्तान संजू सैमसन ( 47), देवदत्त पदीक्कल ( 28), सिमरन हैटमायर ( 4) और रियान पराग ( 4) रन बनाए हैं। इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन ( 2) और ट्रेंट बोल्ट ( 0) पर नाबाद लौटे।

गुजरात टाइटंस की तरफ से मोहम्मद शमी ने चार ओवर्स में 43 रन देकर एक विकेट, यश दयाल ने चार ओवर्स में 46 रन देकर एक, आर साई किशोर ने चार ओवर्स में 43 रन देकर एक और हार्दिक पांड्या ने दो ओवर्स में 14 रन देकर एक विकेट लिया है। वहीं राशिद खान ने चार ओवर्स में मात्र 15 रन खर्चे लेकिन कोई विकेट नहीं मिला है।

डेविड मिलर की विस्फोटक बल्लेबाजी के बाद गुजरात पहुंची फाइनल में

HARDIK PANDYA IPL 2022

गुजरात टाइटंस की टीम 189 रन का पीछा करने मैदान पर उतरी। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ही ओवर में रिद्धिमान साहा का शून्य के निजी स्कोर पर विकेट गिर गया। जिसके बाद पारी को संभाल रहे शुभमन गिल 35 रन के निजी स्कोर पर देवदत्त पदीक्कल के हाथों रन आउट हुए। जिसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या और डेविड मिलर के बीच एक साझेदारी हुई। ये साझेदारी 100 रन से ज्यादा की हुई। जिसने टीम को जीत दिलाई।

हार्दिक पांड्या 27 गेंद में 5 चौकों की मदद से 40 रन बनाकर डेविड मिलर का खूब साथ निभाया हैं। वहीं डेविड मिलर ने आईपीएल 2022 की अपनी अभी तक की सबसे बेहतरीन पारी खेली। जिसमें 38 गेंद पर 178 के स्ट्राइक रेट से 68 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 5 छक्के शमिल है। जिसके बाद एक बार और आईपीएल 2022 में शामिल हुई गुजरात टाइटंस ने साबित किया कि वो मैच फिनिश करनी सबसे कामयाब टीम है।

ALSO READ: 3 साल बाद मिला टीम इंडिया में जगह तो भावुक हुए Dinesh Kartik, कह दी ये दिल छू जाने वाली बात

संजू सैमसन की एक गलती बनी हार की वजह

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने चार ओवर्स में 38 रन देकर एक विकेट, प्रसिद्ध कृष्णा ने 3.3 ओवर्स में 40 रन देकर एक विकेट, रविचंद्रन अश्विन ने चार ओवर्स में 40 रन खर्चे लेकिन विकेट हाथ नहीं लगा। युजवेंद्र चहल ने चार ओवर्स में 32 रन दिए और उन्हें भी एक भी विकेट नहीं मिला। ओबेड मैककॉय ने चार ओवर्स में 40 रन देकर एक विकेट लिया है। संजू सैमसन ने 15 ओवर के बाद विकेट लेने की कोशिस ही नहीं की, तो वहीं अंतिम ओवर तक उनके पास सिर्फ प्रसिद्ध कृष्णा का ही ओवर बचा था, जिसमे 16 रन बनाना कोई मुश्किल काम नहीं था।

ALSO READ: IPL 2022, GT vs RR, STATS: मैच में बने 12 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली पहली टीम बनी गुजरात टाइटन्स, तो संजू सैमसन के नाम जुड़ा सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड